पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:रुक्मिणी मन ही मन परमात्मा के श्रीचरणों में प्रेम करती थी

देवास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यह कोई साधारण विवाह नहीं था, बल्कि परमात्मा का विवाह था, परमात्मा प्रेम से मिलता हैं, रुक्मिणी मन ही मन परमात्मा के श्रीचरणों में प्रेम करती थी, लेकिन रुक्मिणी का बड़ा भाई रुक्मी रुक्मिणी का विवाह शिशुपाल के साथ करना चाहता था।

रुक्मिणी कोई साधारण स्त्री नहीं थी, वह साक्षात महालक्ष्मी का अवतार थी और जब रुक्मिणी ने देखा कि मेरे भाई हठपूर्वक मेरा विवाह शिशुपाल के साथ कराना चाहते हैं, जिसमें मेरे पिता की इच्छा नहीं है तो रुक्मिणी ने एक ब्राह्मण के माध्यम से परमात्मा श्रीकृष्ण के पास इस संदेश को भेजा। परमात्मा मैं जन्म-जन्मांतरों से आपके श्रीचरणों की दासी हूं। आप मुझ दीन पर कृपा कर मुझे अपने चरणों में आश्रय देने की कृपा करें।

यह बात उज्जैन से आए संत महेश गुरु ने अलकापुरी में चल रही भागवत कथा में कही। गोपाल ठाकुर ने बताया, सोमवार को कथा की पूर्णाहूति हुई। अंतिम दिन व्यासपीठ की आरती बलराम गरासिया, नरेंद्र गरासिया, महेश गरासिया सहित संस्था श्रीविश्वनाथ परिवार के सदस्यों व श्रद्धालुजनों ने की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser