पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमलतास की अव्यवस्था:मुझे बचा लो मामाजी, वीडियो पोस्ट करने वाले युवक की दूसरे दिन मौत, ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा था

देवास6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अमलतास में भर्ती इस मरीज ने वीडियो के जरिए शिवराज से मदद की गुहार की थी। - Dainik Bhaskar
अमलतास में भर्ती इस मरीज ने वीडियो के जरिए शिवराज से मदद की गुहार की थी।
  • यहां नहीं मिला रेमडेसिविर इंजेक्शन तो मुख्यमंत्री से मांगी थी मदद, फिर लगा इंजेक्शन

अमलतास अस्पताल में भर्ती उज्जैन जिले नागदा के मेहतवास क्षेत्र निवासी अनिल साहनी की माैत हाे गई है। वे काेराेना पेंशेंट थे और उनका अमलतास में इलाज चल रहा था। निधन से एक दिन पहले उन्हाेंने एक वीडियाे के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान से मदद की गुहार लगाई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरा क्या हाेगा मुझे पता नहीं, लेकिन मेरी बहन का भी मुझे ध्यान रखना है।

इसलिए प्लीज मामा जी मेरी मदद कीजिए, उन्हाेंने आगे कहा था कि ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा हूं, काेई ध्यान देने वाला नहीं है। मामाजी मुझे नई जिंदगी दे दाे, कम से कम मेरी बहन काे अनाथ हाेने से बचा लाे, राेते हुए यह वीडियाे बनाकर अनिल से साेशल मीडिया पर पाेस्ट किया था

साहनी के अटेंडर साैरभ मिश्रा के मुताबिक शाम काे अनिल काे बुखार आया, डाॅक्टर ने बाइपैप मशीन की व्यवस्था के लिए कहा- इंदाैर से 80 हजार की मशीन लाए, देर रात तक अनिल काे बचाया नहीं जा सका। बता दें कि इस वीडियाे के बाद एक और वीडियाे भी डाला था, जिसमें यह बताया था कि उन्हें मदद मिल गई है। अमलतास अस्पताल में काेविड के मरीजाें और अटेंडराें की ओर से आए दिन शिकायतें आ रही है कि उन्हें सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। कलेक्टर चंद्रमाैली शुक्ला ने एक टीम बनाकर काेविड के मरीजाें की मानीटरिंग के लिए अधिकारियाें की ड्यूटी भी लगाई है, और भर्ती मरीजाें की रिपाेर्ट उन्हें देने को कहा है।

आराेप : मरीजों से शौच के भी लिए जा रहे पैसे
आईसीयू वार्ड में भर्ती कोविड महिला की अटेंडर बेटी ने बताया शनिवार को सुबह 7 बजे से दोपहर में 2 बजे तक हमारी मम्मी के पास वाले पलंग पर एक-एक कर तीन मौतें हुई । पूरे वार्ड में लगभग 10 मौतें सुबह 7 से रात सवा 10 बजे तक हुई थी। एक युवक ने बताया मेरे पिताजी भर्ती हैं,जो बुजुर्ग हैं, आईसीयू में अंदर ज्यादा जा नहीं सकते और आक्सीजन लेवल कम होने से आक्सीजन की व्यवस्था में लगा रहता हूं और जब भी उनको बाथरूम के लिए जाना होता है तो पलंग पर ही सफाईकर्मी के माध्यम से कराते हैं, जिसमें एक बार की सेवा करने के लिए 200 रुपए सफाई कर्मी को देना ही पड़ते हैं। एक महिला अटेंडर ने बताया 24 घंटे में एक प्रमुख डॉ 2 मिनट के लिए मरीज के पास आते हैं और फिर कोई नहीं आता, जो मरीज बिल्कुल गंभीर अवस्था में पहुंच जाता है और जब भी कोई मेडिसन देनी होती है तो उसके तुरंत पहले रुपए जमा कर रसीद लेनी होती है।

मॉनिटरिंग के लिए एडीएम वर्मा और कवचे की कलेक्टर ने लगाई है ड्यूटी
कलेक्टर ने अमलतास में कोरोना संक्रमित एवं संदिग्ध मरीजों के हो रहे उपचार की मॉनिटरिंग के लिए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी महेंद्रसिंह कवचे एवं डिप्टी कलेक्टर सुश्री वर्मा को नियुक्त किया है। उन्होंने इनकी सहायता के लिए अन्य अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई है। आदेश अनुसार सुबह 06 से दोपहर 02 बजे तक के लिए श्रम पदाधिकारी डीएल सूर्यवंशी, श्रम निरीक्षक मृदुल वर्मा, दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक के लिए एसडीओ आरईएस देवास विजय श्रीवास्तव, उपयंत्री आरईएस राहुल लारिया, रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए पशु चिकित्सक डॉ. एसके श्रीवास्तव तथा पशु चिकित्सक डॉ. एसएस मालवीय की ड्यूटी लगाई है। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि उक्त अधिकारी उनके सहायतार्थ लगाए गए अधिकारियों के साथ अस्पताल की सतत मॉनीटरिंग करेंगे एवं प्रतिदिन की गई कार्रवाई से जिला दंडाधिकारी को अवगत कराएंगे।

114 नए केस सामने अाए, 794 की रिपाेर्ट निगेटिव जिले में 02 मई 2021 को प्राप्त 908 सैम्पल की रिपोर्ट में से 794 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है तथा 114 सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 540 है। 145 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। सरकारी अांकड़ाें के अनुसार अब तक 41 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। अब तक 01 लाख 42 हजार 826 सैंपल लिए गए, जिनमें से 01 लाख 42 हजार 120 सैंपलों की रिर्पोट प्राप्त हुई। 01 लाख 36 हजार 45 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। अभी तक कुल 5886 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हुए तथा 5305 कोरोना संक्रमित मरीज उपचार उपरांत करोना संक्रमण से मुक्त हुए। कोविड-19 रिकवरी रेट 90.13 प्रतिशत है तथा मोर्टीलिटी (मृत्युदर) 0.70 प्रतिशत है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें