पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नल-जल योजना:कुलावड़ में लाखाें की टंकी बनी शाेपीस, ग्रामीण खेताें से पानी लाकर बुझा रहे प्यास

देवास11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव कुलावड़ में लाखों रुपए की नल-जल योजना के तहत बनाई गई पानी की टंकी से सालों से पानी वितरण नहीं हुआ है। गांव में गर्मी में भीषण जलसंकट गहराया हुआ है। ग्रामीण खेतों से पानी ला रहे हैं। ग्राम पंचायत ने करीब 10 साल पहले नल-जल योजना के तहत पानी की टंकी बनाकर नल कनेक्शन दिए थे, लेकिन आज तक योजना से ग्रामीणाें को पानी नहीं मिला है। गांव के जलस्रोत पूरी तरह सूख चुके हैं। ग्रामीण दूर-दराज खेतों से साइकिल, बैलगाड़ी व अन्य साधन से पानी लाकर प्यास बुझा रहे हैं। ग्रामीण राजेश माली, संतोष मालवीय, छोगालाल मालवीय आदि ने बताया कि लाखों रुपए की लागत से बनाई गई पानी की टंकी से आज तक पानी का वितरण नहीं किया गया है।

गांव में भीषण जलसंकट गहराया हुआ है। लोग दूर-दराज से पानी लेकर आ रहे हैं, लेकिन पंचायत द्वारा पानी की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। बाेरिंग लगाने के लिए पीएचई विभाग काे दिया है आवेदन सरपंच रवि रावत का कहना है कि गांव में जलसंकट की समस्या है। पीएचई विभाग को बोरिंग लगाने का आवेदन दिया है। शीघ्र ही पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें