पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कहां है लाॅकडाउन...:दुकानें बंद, लाेगाें काे बाहर घूमने की आजादी, सब्जियां भी बिकती रही

देवास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना वायरस की चेन ताेड़ने के लिए कलेक्टर चंद्रमाैली शुक्ला ने जिले में शनिवार और रविवार काे टाेटल लाॅकडाउन के आदेश किए हुए हैं। शुक्रवार काे चेतावनी भी जारी की थी कि बेवजह बाहर घूमने वालाें पर सख्त कार्रवाई हाेगी लेकिन शनिवार काे लाॅकडाउन के नाम पर केवल मार्केट बंद रहा। लाेगाें काे बाहर घूमने की अाजादी थी। लाेगाें का अाना-जाना जारी रहा। लाॅकडाउन दुकानें बंद हाेने तक ही सीमित रहा। लाेग अपने-अपने वाहनाें से एेसे घूम रहे थे, जैसे लाॅकडाउन नहीं है। दुकानें बंद हाेने के बाद भी लाेग अपनी जरूरत का सामान शहर से एक तरफ गाेदामाें से लाते रहे। बाजार में घूम रहे लाेगाें से किसी भी प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी व पुलिस ने नहीं पूछा कि घर से बाहर किसलिए निकले हाे। मुख्य बाजार की दुकानाें काे छाेड़कर गलियाें की दुकानें खुली रहीं। सब्जी, फल के ठेले और शहरी क्षेत्र काे छाेड़कर फुटपाथ पर लगने वाली सब्जी की दुकानें संचालित हाेती रहीं। अंदर की तरफ कुछ दुकानदाराें ने आधी शटर खाेलकर काम जारी रखा। औद्याेगिक क्षेत्र में भी कुछ फैक्ट्रियाें में पूरी क्षमता के साथ काम चलता रहा।

ठेले भी लगे रहे

फल, सब्जियों के ठेले वाले हर रोड पर खड़े नजर अाए। उज्जैन रोड, ईदगाह रोड, शुक्रवारिया हाट, नावेल्टी चौराहे पर हर जगह ठेले वाले खड़े नजर आए। लाेगाें पर भी राेकटाेक नहीं हाेने से वे ठेलाें से खरीदी करते रहे। कुछ जगह ताे हाेटलें भी शटर गिरा कर चल रही थीं।

नियम सब पर लागू है
कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने कहा नियम सब पर लागू है। फल, सब्जी वाले भीड़ मचा रहे हैं और अव्यवस्था फैला रहे हैं तो इन पर कार्यवाही की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें