पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:मीठा तालाब में शुरू बाेट, सेफ्टी से बैठा रहे

देवास5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इधर मल्हार स्मृति मंदिर परिसर में बच्चाें की शुरू हुई बच्चाें की इलेक्ट्राॅनिक ट्रेन

क्रिसमस पर्व दिसंबर में जिला प्रशासन और नगर निगम ने मिलकर शंकरगढ़ की पहाड़ी काे पर्यटन के हिसाब से डेवलप करने के लिए कार्यक्रम आयाेजित किए थे। जिसमें मीठा तालाब में बाेट भी चलवाई गई थीं, जिसमें तीन दिन तक लुत्फ उठाने वालाें की इतनी भीड़ आने लगी थी कि रात के समय बाेट बंद करना पड़ी थी।

शहरवासियों के रुझान काे देखते हुए अब नगर निगम ने मीठा तालाब से स्थाई रूप से बाेट चलाना शुरू करवा दिया है। इधर मल्हार स्मृति मंदिर परिसर में लाॅकडाउन के बाद बच्चाें के लिए इलेक्ट्राॅनिक की मिनी ट्रेन चालू कर दी है। बच्चे इस ट्रेन में सफर कर सकेंगे। शाम हाेते ही बगीचे में लाेग बच्चाें काे लेकर पहुंचने लगे हैं।

तालाब में बाेट चलाने के लिए ट्रेनराें और गाेताखाेराें काे रखा गया, जिससे की अगर काेई हादसा हाेता है ताे तत्काल रेस्क्यू किया जा सके। बाेट संचालित करने वाले पुनीत चतुर्वेदी ने बताया, बाेट में हम सीमित सदस्याें काे ही बैठा रहे हैं।

बैठने से पहले सभी काे सेफ्टी के लिए लाइफ जैकेट भी पहनाई जा रही है, जिससे की अगर बाेट किसी कारण से इधर- उधर हाेती है ताे उसमें सवार पानी में डूबे नहीं। तालाब पर सुबह 10 से सूरज ढलने तक बाेट चालू रहती है, जिसमें एक बाेट स्वयं बैठकर चलाते हैं, दूसरी इंजन से चलती है।

ट्राॅयल के बाद स्थाई रूप से चलेगी

नगर निगम कार्यपालन यंत्री नागेश वर्मा ने बताया, मीठा तालाब में रविवार से बाेट चलाने की शुरुआत करते हुए अभी ट्राॅयल किया जा रहा है। आने वाले दाे-तीन दिन में स्थाई रूप से बाेट चलेगी, जिसमें लाेग बैठकर तालाब में परिवार के साथ घूम सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें