पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुंडलादांगी में विवाद:कुएं में गिरे तेंदुए के शावक काे देखने जुटे दाे गांव के युवकाें में चले पत्थर, चार घायल

देवास6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देवास से पहुंचा रेस्क्यू दल, रात 12.45 बजे निकाला
Advertisement
Advertisement

मुंडलादांगी में शुक्रवार शाम किसान के कुएं में तेंदुए का शावक गिर गया। अासपास के गांव के लाेग भी शावक काे देखने पहुंचे। सम्मसखेड़ी के कुछ युवक शावक काे पत्थर मार रहे थे। मुंडलादांगी के युवकाें ने उन्हें ऐसा करने से मना किया। इसी बात पर सम्मसखेड़ी के युवकाें ने पत्थराें से हमला कर दिया, जिससे मुंडलादांगी के चार युवक घायल हाे गए, जिन्हें देवास रैफर किया गया।

विवाद के कुछ देर बाद ही देवास से रेस्क्यू दल माैके पर पहुंच गया। पहले कुएं में खाट डाली, लेकिन शावक उस पर नहीं बैठा। इसके बाद जाल भी फेंकी, लेकिन वह उसमें भी नहीं आया। फिर फंदा बनाकर रस्सी डाली, जिसमें शावक का पैर फंस गया। ऊपर लाकर शाव काे पिंजरे में डालकर टीम अपने साथ ले गई। दरअसल शुक्रवार काे मुंडलादांगी के किसान धर्मेंद्रसिंह राजपूत के कुएं में तेंदुए का शावक गिर गया। शाम करीब 6.10 बजे किसान कुएं की ओर गया ताे उसे अंदर तेंदुए का शावक दिखाई दिया। इसके बाद किसान ने डायल 100 काे सूचना दी। शाम करीब 7.20 बजे वन विभाग काे सूचित किया गया। बालाेन पुलिस चाैकी काे भी सूचना दी। चाैकी प्रभारी कुछ जवानाें के साथ माैके पर पहुंचे। शावक काे देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हाे गए। इसी दाैरान गांव सम्मसखेड़ी के तीन-चार युवक कुएं में गिरे शावक पर पत्थर मार रहे थे। यह देख मुंडलादांगी के कुछ युवकाें ने उन्हें पत्थर मारने से मना किया। इसी बात पर सम्मसखेड़ी के युवकाें ने कुएं के पास लगे ढेर से पत्थर उठाकर मुंडलादांगी के युवकाें पर हमला कर दिया। इससे मुंडलादांगी के धीरजसिंह पिता रूपसिंह राजपूत, राजेंद्र पिता हिंदूसिंह राजपूत, भेरूसिंह पिता उमेशसिंह राजपूत एवं पृथ्वीराज पिता लाखनसिंह राजपूत घायल हाे गए। परिजन चाराें काे पहले इकलेरा के निजी अस्पताल ले गए फिर टाेंकखुर्द के सरकारी अस्पताल पहुंचे। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चाराें काे देवास जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया। इनमें से धीरजसिंह काे सिर में ज्यादा चाेट आई है। चाराें का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है और सभी की हालत ठीक बताई जा रही है। इधर विवाद के बाद रात करीब 9.45 बजे देवास से वन विभाग का रेस्क्यू दल माैके पर पहुंचा। दाे घंटे की मशक्कत के बाद रात करीब 12.45 बजे शावक काे बाहर निकाला गया।

शावक की उम्र 6-7 माह की, इंदाैर पहुंचाया
वन विभाग देवास के एसडीओ एके श्रीवास्तव ने बताया सूचना मिलते ही रेंजर काे माैके पर भेजा। मैं भी रेस्क्यू दल के साथ पहुंचा था। शावक काे कुएं से निकालने में करीब दाे घंटे की मशक्कत के बाद सफलता मिली। शावक की उम्र करीब 6 से 7 माह है। शावक काे पिंजरे में डालकर उसे देवास लाया गया। डाॅक्टराें ने चेकअप किया। शावक पूरी तरह स्वस्थ है। इसके बाद उसे प्राणी उद्यान इंदाैर पहुंचा दिया गया।

चार युवकाें के खिलाफ किया प्रकरण दर्ज
इधर फरियादी धर्मेंद्रसिंह राजपूत की रिपाेर्ट पर पुलिस ने सम्मसखेड़ी के बीरबल पिता रामचंद्र गुर्जर, शैलू पिता राधेश्याम गुर्जर, पिंटू पिता रामचंद्र गुर्जर एवं अमन गुर्जर के खिलाफ विभिन्न धाराअाें में प्रकरण दर्ज किया गया। बालाेन चाैकी प्रभारी महेंद्र खर्ते ने बताया कि सम्मसखेड़ी और मुंडलादांगी के युवकाें में विवाद हुआ था। इसमें मुंडलादांगी के चार युवक घायल हाे गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सम्मसखेड़ी के चार युवकाें के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज की गई है। चाैकी प्रभारी ने यह भी बताया कि सम्मसखेड़ी के युवकाें ने मुझसे भी अभद्रता की थी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement