पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मेलन:हाेमगार्ड जवान कहीं भाेपाल आंदाेलन करने नहीं चले जाएं इसलिए कमांडेंट ने सम्मेलन के बहाने बुला लिया

देवास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सम्मेलन में पहुंचे 70 से अधिक जवान, सिंहस्थ में भर्ती हुए जवानाें से 10 माह ही लिया जाएगा काम

जिला हाेमगार्ड कार्यालय में साेमवार काे कमांडेंट शिवराजसिंह चाैहान के द्वारा रविवार काे जिले के सभी थानाें पर तैनात हाेमगार्ड के जवानाें काे देवास मुख्यालय पहुंचने के निर्देश दिए थे। कार्यालय में सभी काे 12 बजे तक एकत्रित हाेना था, लेकिन जिले के खातेगांव, नेमावर दूर तहसीलाें से जवान आ नहीं सके, इसलिए शहरी क्षेत्र के थानाें पर तैनात जवान कार्यालय पहुंचे, जिन्हें कमांडेंट ने कहा, अपका सम्मेलन लेने के लिए बुलाया है।

शासन स्तर से निर्णय है वर्ष 2016 तक भर्ती वाले जवानाें काे तीन साल में एक बार 10 माह के लिए नाैकरी करना है, सिहंस्थ के दाैरान भर्ती नए जवानाें काे आने वाले 3 साल तक 10-10 माह तक नाैकरी पर आना है। सिंहस्थ के दाैरान जिला हाेमगार्ड में 96 जवानाें की भर्ती की गई थी, जिन्हें 3 साल तक 10-10 माह के लिए काम करना है। सम्मेलन में कमांडेंट ने सबसे पहले जवानाें से पूछा काेई काेराेना से संक्रमित ताे नहीं है, जवाब आया काेई नहीं है।

उन्हाेंने कहा, मैं समझता हूं कि अगर एक माह मुझे भी तनख्वाह नहीं मिले ताे आर्थिक स्थिति खराब हाे जाती है। आप लाेगाें काे 2 माह तक पगार नहीं मिलेगी, जिससे बड़ी परेशानियाें से गुजरना पड़ेगा, लेकिन यह शासन स्तर का फैसला है, जिस पर हमें अमल करना है। चिंता नहीं करें, आगे अच्छा ही होगा।

मंगलवार से दो माह के लिए जवान घर बैठ जाएंगे

जवानाें की संख्या 325 है, जिसमें से 290 अलग-अलग जगह ड्यूटी में लगे हैं। पीड़ित हाेमगार्ड जवानाें ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया, 1 दिसंबर से जवानाें काे दाे माह के लिए घर बैठा दिया जाएगा। एक तरफ सरकार राेजगार देने की बात कर रही, दूसरी ओर बेराेजगार किया जा रहा है। जवान विराेध करने भाेपाल नहीं पहुंच जाए, इसलिए उन्हें अचानक सम्मेलन में बुलाया गया। सम्मेलन में कमांडेंट ने सभी बातें बताई, लेकिन यह आश्वासन है, इससे ज्यादा कुछ नहीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser