पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदमाशों के हौसले बुलंद:धनतेरस की रात में सूने घर में चोरी, आभूषण और नए कपड़े ले गए बदमाश

देवास3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाम काे थाने से एएसआई ने दाेनाें काॅलाेनियाें का किया निरीक्षण

दीपावली से दाे दिन पहले धनतेरस की रात में ओम साईं विहार कॉलोनी में स्थित मुकेश चाेड़िया के सूने मकान में अज्ञात चाेर ने धावा बाेला। मुख्य गेट का ताला ताेड़कर अंदर प्रवेश किया और अलमारी में रखे साेने के 2 मंगलसूत्र, साेने के 8 माेती, अन्य जेवर, नए कपड़े और साड़ियां चुराकर ले गए।

इस चाेरी से पहले भी ओम साईं विहार काॅलाेनी और गंगा नगर में चाेरियां हुई हैं। बढ़ती चाेरी के विराेध में साेमवार काे समिति गंगा नगर ओम साईं विहार मित्र मंडल के सदस्याें ने औद्याेगिक थाने पर पहुंच टीआई अनील शर्मा काे आवेदन दिया।

आवेदन में मांग की, हमारी काॅलाेनियाें में चाेरियाें की वारदातें बढ़ रही हैं, पुलिस की गश्त बढ़ाकर चाेर काे पकड़ा जाए। इस पर टीआई ने समिति के सदस्याें से कहा, हम जल्द बदमाशाें काे पकड़ेंगे, साथ ही काॅलाेनी में आप लाेगाें की भी गश्त हाे इसलिए एक अन्य समिति का गठन किया जाएगा।

टीआई के निर्देश पर शाम काे काॅलाेनी में एएसआई डीके त्यागी पहुंचे और समिति के सदस्याें ने जहां-जहां चाेरियां हुई वह स्थान दिखाया गया। पूरे क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद बीट प्रभारी त्यागी ने कहा, हम रात में यहां की गश्त बढ़ा देंगे, साथ ही चीता भी लगातार यहां आती-जाती रहेगी।

इसके अलावा हम तुम्हारे मित्र मंडल के सदस्याें की समिति बनाकर रात में सुरक्षा की दृष्टि से जागना हाेगा। प्लानिंग के साथ चाेर काे पकड़ लिया जाएगा।

साेती महिला के गले से मंगलसूत्र झपट कर ले गया था बदमाश : कुछ माह पहले की वारदात है कि ओम विहार काॅलाेनी में रहने वाले अमर तिवारी के घर में उनकी मां और परिवार के सदस्य साे रहे थे। तड़के करीब 4 बजे छत के टॉवर से चाेर नीचे उतरा और खिड़की के पास हाथ डालकर दरवाजा खाेल लिया। अंदर घुसकर मां के गले से मंगलसूत्र झपटकर भाग गया। हम जागे तब तक उसका पता भी नहीं चला।

इस मामले में आईए पुलिस ने केस दर्ज कर लिया, किंतु अभी चाेर पकड़ में नहीं आ सका है। तीन दिन पहले काॅलाेनी में सुबह-सुबह 4 बजे एक युवक घूम रहा था, जिसे पास में रहने वाली महिला ने टाेका किसलिए घूम रहा है ताे वह बहस करने लगा और महिला चिल्लाई ताे भाग गया था।

परिवार वाले जागे ताे भागा चाेर, सीसीटीवी में कैद

मित्रमंडल के अध्यक्ष सुशांतराव शिंदे ने बताया, गंगा नगर में रहने वाली भरत विश्वकर्मा के मकान में कुछ दिन पहले एक युवक देर रात में दूर बाइक खड़ी करके आया और गेट खाेलकर अंदर घुस गया। हल-चल हाेने से बदमाश वापस बाहर आया और बाइक चालू कर भाग गया।

चाेर की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हाे गई, लेकिन रात हाेने के साथ ही उसने सीर पर ढक रहा था, इसलिए पहचान में नहीं आ रहा है। हमारी समिति ने काॅलाेनी में नाइट लैंप भी लगवाए हैं, वहीं सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए, जल्द ही चाेर पकड़ में आ जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें