पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धाेखाधड़ी:इंदाैर आरटीओ से फर्जी एनओसी बनाकर दूसरे से करवाया फाइनेंस, पहली कंपनी ने पकड़ा

देवास2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आराेपी ने 12 अक्टूबर 2018 काे 11 लाख रु. में ट्रक करवाया था फाइनेंस

श्रीराम फायनेंस कंपनी में शहर के माेतीबंगला में रहने वाला आराेपी आफरीदी पिता शाकीर शेख ने 12 अक्टूबर 2018 काे ट्रक क्र. एमपी 09 एचजी 8125 काे 11 लाख रु. में फाइनेंस करवाया था। उसके बाद से किश्त समय पर जमा नहीं करता था। इसी बीच उसने इंदाैर की एक अन्य फाइनेंस कंपनी में जाली दस्तावेज लगाकर दाेबारा उसी ट्रक काे फाइनेंस करवाने की पूरी प्रक्रिया कर ली थी।

आराेपी काे उस कंपनी से फाइनेंस का पैसा मिलने ही वाला था कि श्रीराम कंपनी के देवास ब्रांस मैनेजर याेगेश साेलंकी काे पता चला ताे उन्हाेंने आपत्ति दर्ज करवा दी। इसके बाद काेतवाली थाने में आराेपी के खिलाफ कूट रचित दस्तावेज लगाकर धाेखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया गया।

काेतवाली पुलिस ने बताया, आराेपी आफरीदी ने इंदाैर आरटीओ से ट्रक की फर्जी एनओसी बनाकर इंदाैर की एक अन्य फाइनेंस कंपनी में लगाकर दाेबारा फाइनेंस करवाने की प्रक्रिया पूर्ण कर ली थी। दूसरी कंपनी से करीब 9 लाख रु. का फाइनेंस भी हाेने वाला था, किंतु इस बीच कंपनी ने गाड़ी की आरसी बुक मांग ली, जाे समय पर आराेपी दे नहीं सका।

इसकी जानकारी श्रीराम फाइनेंस के मैनेजर साेलंकी काे लगी ताे उसने आपत्ति दर्ज करवाते हुए थाने में आराेपी के खिलाफ जाली दस्तावेजाें का उपयाेग करने का केस दर्ज करवा दिया। पुलिस आराेपी की तलाश कर रही है।

एक अन्य गाड़ी स्वयं व एक पिता के नाम से है फाइनेंस

मैनेजर साेलंकी ने बताया, आराेपी ट्रक क्र. एमपी 09 एचजी 8125 काे हमारी कंपनी से फाइनेंस करवाया था। इसके अलावा एक अन्य गाड़ी और पिता के नाम से भी एक गाड़ी फाइनेंस करवा रखी है। तीनाें गाड़ियाें की समय पर किश्त जमा नहीं कर रहा है। किश्त नहीं आने पर उसकी जानकारी निकाली ताे दाेबारा फाइनेंस करवाने का मामला सामने आया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें