पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाप्रबंधक बोले:मन में हो ईश्वर की भावना, मंदिर बनाने की नहीं दे सकते अनुमति

देवास4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे स्टेशन पर मंगलवार काे पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक आलाेक कंसल वार्षिक निरीक्षण के लिए पहुंचे। स्पेशल ट्रेन से 150 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियाें के साथ आए महाप्रबंधक प्लेटफॉर्म 2 पर उतरे Qर काॅलाेनी में निरीक्षण के लिए पहुंच गए। काॅलाेनी में जाने से पहले साइड में नवनिर्मित रंगमंच बगीचे का उद्घाटन किया। उन्हाेंने फीता काटने से पहले स्वागत के लिए खड़ी युवती की थाली में से कैंची लेने से पहले सैनिटाइज करवाया, फिर फीता काटा।

पाैधाराेपण कर बगीचे से बाहर निकले और कुछ दूर चलते जिस युवती ने उन्हें कैंची दी थी, उसी ने आवाज लगाकर अपने टाइप-1 क्वार्टर के निरीक्षण के लिए बुलाया। महाप्रबंधक ने अंदर जाकर देखा, जिसे पहले से चकाचक कर रखा था।

पीछे बाउंड्री बना कवर्ड करें, इधर से रास्ता नहीं दें

महाप्रबंधक ने रेलवे के नए देख पूछा इधर से आने-जाने का रास्ता ताे नहीं, अधिकारियाें ने कहा, नहीं है। बाउंड्रीवॉल कर उसे बंद करें। पीछे का रास्ता चालू करवाने के लिए पूर्व पार्षद परवेज शेख ने महाप्रबंधक से कहा तो वह बोले- हम काॅलाेनी से रास्ता नहीं दे सकते।

महाप्रबंधक वापस स्टेशन की तरफ आने लगे ताे रास्ते में एक महिला ने उनसे अनुराेध किया, साहब इस पीपल के वृक्ष के पास मंदिर का निर्माण कर लें, ताे उन्हाेंने कहा, मन में ईश्वर की भावना हाे ताे मन में मंदिर बना रहेगा, हम अनुमति नहीं दे सकते। स्टेशन प्रवेश के मुख्य रास्ते के मुहाने तक जाकर महाप्रबंधक ने देखा, उनके वापस स्टेशन पर जाते समय पीछे आई कार का टायर उसी प्रवेश रास्ते की सूखी नाली में फंस गया, जिसे लाेगाें ने उठाकर एक तरफ किया।

परिजनाें से पूछा छत से पानी ताे नहीं टपकता : महाप्रबंधक ने परिजनाें से पूछा छत से पानी ताे नहीं टपकता, नीले रंग काे देखते हुए बोले- यह रंग कैसा लगता है ताे अधिकारी कहने लगे, सभी काे अच्छा लगता है। काॅलाेनी में क्वार्टरों की रंगाई-पुताई के साथ ही मुख्य सड़काें काे चकाचक कर रखा था। पहले से निरीक्षण के लिए तय टाइप-1 और टाइप-2 क्वार्टर तक महाप्रबंधक के पहुंचते ही आवाज लगाकर निरीक्षण करवाया गया। टाइप-2 क्वार्टर का महाप्रबंधक ने निरीक्षण किया और बाहर आकर खाली जगह काे व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए।

निर्माणाधीन रेलवे भवन काे देखा, बोले- इसकी ड्राइंग बताइए : महाप्रबंधक स्टेशन पहुंचे और पास में ही दाे साल से बन रहे निर्माणाधीन रेलवे भवन काे देख, उसकी ड्राइंग का पूछा गया। इस पर अधिकारियाें ने ड्राइंग दिखाकर फस्ट और सेकंड फ्लाेर के बारे में बताया गया। उन्हाेंने पिलर आउट हाेने पर नाराजगी जताई। फिर वह स्टेशन पर पहुंचे और एक्जीट बाेर्ड सही सही स्थान पर लगाने का कहा।

दाेहरीकरण का चल रहा कार्य, रुका नहीं

मीडिया से चर्चा के दाैरान महाप्रबंधक कंसल ने कहा, इंदाैर, देवास से उज्जैन के बीच में रेल लाइन का दाेहरीकरण का कार्य चल रहा है। पुलिया निर्माण के दाैरान ट्रैक धंसने की जानकारी मिलने पर हमने उस मामले में कार्रवाई भी की है।

आनंद नगर की ओर से आने वाले नाले के बहाव वाली जगह पर रेलवे के बन रहे क्वार्टर से बहाव प्रभावित हाेने के सवाल पर उन्हाेंने अधीनस्थ अधिकारियाें की तरफ देख कहा कि क्या मामला है, ताे कहा नगर निगम से नाले के स्थाई निराकरण की चर्चा हाे चुकी है। मीडिया से चर्चा के पहले मेंडकी ओवर ब्रिज निर्माण के दाैरान तीसरी भुजा बनाए जाने की मांग काे लेकर रहवासियाें ने आवेदन दिया, जिस पर उन्हाेंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें