पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेन राेको आंदोलन:ट्रेन राेकने पहुंचे किसान स्टेशन परिसर में जबरन घुसे, पुलिस ने राेका ताे धरने पर बैठे

देवास16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हल चलाने वाले हाथाें ने बंदूक उठा ली ताे हथियार वाले हाथ धरे के धरे रह जाएंगे: पटेल

संयुक्त किसान माेर्चा के आह्वान पर जिले के तीन किसान संगठन राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ, किसान खेत मजदूर संघ व भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता देवास रेलवे स्टेशन पर दाेपहर करीब 2 बजे ट्रेन राेकने के लिए पहुंचे। किसानाें काे डीएसपी किरण शर्मा, सीएसपी विवेकसिंह व काेतवाली टीआई याेगेंद्रसिंह यादव ने समझाया कि आप लाेग बाहर ही आंदाेलन कर घर चले जाएं, हम अंदर नहीं जाने देंगे। किसानाें ने अधिकारियाें की बात सुनने के बाद आधे घंटे तक बाहर ही भाषणबाजी की।

उसके बाद 60 से अधिक किसान नारेबाजी करते हुए अंदर आने लगे, जिन्हें बैरिकेड्स के बाहर राेकने का प्रयास किया, लेकिन किसान जिद कर अंदर आ गए। स्टेशन परिसर में आने के बाद मुख्य रास्ते से अंदर जाने लगे ताे बड़ी संख्या में माैजूद पुलिस बल की उपस्थिति में एसडीएम प्रदीप साेनी, आरपीएफ के टीआई राकेश कुमार सहित अन्य अधिकारियाें ने राेक दिया।

किसानाें काे अंदर नहीं जाने देने पर वहां नाराज हाेकर कुछ देर के लिए धरने पर बैठ गए। इस दाैरान राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के जिला अध्यक्ष गगनसिंह पटेल ने कहा, जाे नहीं मानेंगे झंडे से वे मानेंगे डंडे से, जिस दिन इन हल चलाने वाले हाथाें ने बंदूक उठा ली ताे बंदूक वाले हाथ भी धरे के धरे रह जाएंगे, इसलिए हमें मजबूर नहीं करें।

उन्हाेंने कहा, हमें पुलिस और प्रशासन ने ट्रेन राेकने के लिए रेलवे स्टेशन के अंदर जाने नहीं दिया, हम ट्रेन राेककर उस पर पुष्पमाला डालना चाहते थे। स्टेशन परिसर में लगे बड़े तिरंगे का सम्मान करते हुए उसके चरणाें में पुष्पमाला डाल रहे हैं। प्रशासन के दबाव में आकर पुलिस जवानाें ने हमें अंदर नहीं जाने दिया। इसके बाद किसानाें ने एसडीएम काे ज्ञापन दिया और रवाना हाे गए।

हम आतंकवादी है इसलिए अंदर नहीं जाने दे रहे : अधिकारियाें से बहस के दाैरान भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश पटेल ने कहा, देखिये यहां पर पुलिस की किस तरह की व्यवस्था कर रखी है। हमें अंदर जाने नहीं दिया जा रहा, क्या हम आतंकवादी हैं। हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। इस दाैरान जिला मीडिया प्रभारी संदीप प्राजपति सहित अन्य माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें