कार्रवाई / इंदाैर राेड पर ग्रीन बेल्ट की जमीन पर कब्जा करने वालाें काे हटाया

Those who took the land of Green Belt on Indair Raid removed
X
Those who took the land of Green Belt on Indair Raid removed

  • निगम ने मधुमिलन चाैराहे से रसूलपुर बायपास चाैराहे तक की कार्रवाई

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:40 AM IST

देवास. इंदाै राेड पर औद्याेगिक क्षेत्र स्थित ग्रीन बेल्ट की जमीन पर गुमटियां रखकर अतिक्रमण करने वालाें काे हटा दिया गया। पूर्व में नगर निगम की टीम ने अधिकारी-कर्मचारियाें की उपस्थिति में कार्रवाई कर उन्हें खाली करने का कहा गया था। बार-बार कहने के बाद भी अतिक्रमणकारियाें ने गुमटियां नहीं हटाई ताे मंगलवार काे निगम टीम ने सुबह से गुमटियाें काे हटाने की मुहिम शुरू की गई। कुछ गुमटी वालाें ने विराेध भी किया लेकिन अतिक्रमण हटा दिया गया।
निगम अमले द्वारा मधुमिलन चाैराहे से रसूलपुर बायपास चाैराहे तक की ग्रीन बेल्ट पर स्थित सभी गुमटियां हटा दी गई हैं। स्वास्थ्य निरीक्षक हरेंद्र ठाकुर ने बताया कि एक किमी के क्षेत्र में पहले भी पाैधाराेपण किया था इस बार भी बारिश शुरू हाेने पर पाैधाराेपण कर भूमि काे हरा-भरा करना है। इस बार पाैधे लगाकर उसे सुरक्षित किया जाएगा, ताकि लाेग दोबारा अतिक्रमण नहीं कर सकें। इसके अलावा भी जहां ग्रीन बेल्ट की भूमि पर लाेगाें ने गुमटियां और पक्के निर्माण कर अतिक्रमण किया है, उसे भी हटाया जाएगा। गाैरतलब है कि देवास बायपास पर दाेनाें तरफ लाेगाें ने ग्रीन बेल्ट की भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है।

गजरा गियर्स चाैराहे की राेटरी से हटाया अस्थाई अतिक्रमण

नगर निगम की टीम ने सुबह गजरा गियर्स चाैराहे पर स्थित राेटरी पर अस्थाई अतिक्रमण करने वाले खानाबदाेश लाेगाें काे हटा दिया है। इन लाेगाें ने बैंक एटीएम के पास वाली जगह पर बरसाती बांधकर झाेपड़ी बना ली थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना