पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माहेश्वरी उत्पत्ति दिवस:महेश नवमी पर आज घर-घर फहराएंगे केसरिया ध्वज व शाम काे जलाएंगे दीपक

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

माहेश्वरी उत्पत्ति दिवस महेश नवमी 19 जून को जिले में सादगी और उल्लास के साथ मनाई जाएगी। जिला माहेश्वरी सभा जिलाध्यक्ष कैलाशचंद्र डागा ने बताया इस बार कोराेना काल में कई समाजजनों को हमने खो दिया, उनके निधन से समाज में शोक छाया हुआ है। ऐसी स्थिति में जिला सभा ने निर्णय लिया, हम लोग प्रभात फेरी या सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं करेंगे।

हम प्रत्येक परिवार में पूर्ण गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने-अपने घरों पर केसरिया ध्वज फहराएंगे और शाम के समय प्रत्येक घरों पर दीपों की रोशनी की जाएगी। जिला महामंत्री प्रकाश मंत्री ने बताया जिले के 3 संगठन देवास जिला माहेश्वरी सभा, देवास जिला माहेश्वरी महिला संगठन, देवास जिला माहेश्वरी युवा संगठन मिलकर महेश नवमी मना रहे हैं।

महिला संगठन की जिलाध्यक्ष साधना बियानी ने बताया संगठन द्वारा नवमी पर प्रत्येक परिवार में तुलसी पौधे का रोपण आंगन में किया जाएगा। युवा संगठन के जिला अध्यक्ष अंकुश सारड़ा ने बताया नवमी पर दिवंगत परिवारजन की स्मृति में एक परिवार एक पेड़ पाैधारोपण किया जाएगा।

नवमी कार्यक्रम के जिला संयोजक संतोष माहेश्वरी ने प्रत्येक परिवार में रंगोली बनाकर भगवान महेश का पूजन, अभिषेक प्रातः किए जाने का आग्रह किया है। पूर्व जिलाध्यक्ष मुरलीधर मानधन्या ने बताया, जिले में करीब 600 परिवार रहते हैं और 10 शहरों में स्थानीय संगठन सक्रिय रूप में क्रियाशील है।

खबरें और भी हैं...