215367 को पहला डाेज लगा:कल 5850 डाेज लगे ताे देवास में 100% वैक्सीनेशन

देवास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह उत्साह पूर्वक वैक्सीन लगवाने पहुंचे लाेग, इनके सहयाेग से ही पूरा हाेने के कगार पर है लक्ष्य। - Dainik Bhaskar
इस तरह उत्साह पूर्वक वैक्सीन लगवाने पहुंचे लाेग, इनके सहयाेग से ही पूरा हाेने के कगार पर है लक्ष्य।
  • शहर में 221328 लोगों को पहला डाेज लगाने का लक्ष्य था, 97% वैक्सीनेशन हाे चुका

काेविड वैक्सीनेशन के मामले में अब हमारा शहर अपने लक्ष्य के करीब है। पहला डाेज लगवाने के मामले में अब तक शहर के 97 प्रतिशत लाेग वैक्सीन लगवा चुके हैं। सिर्फ तीन प्रतिशत लाेग शेष हैं जिसके लिए साेमवार काे बढ़े स्तर पर तैयारी की गई है, शेष तीन प्रतिशत लाेगाें ने साेमवार काे वैक्सीन लगवा ली, ताे हमारे शहर में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन की स्थिति बन जाएगी।

वहीं तय लक्ष्य के मुताबिक वैक्सीनेशन हाेने से सुरक्षा का बड़ा कवच तैयार हाे जाएगा, ऐसे में काेराेना की संभावित तीसरी लहर से बचाव काे लेकर भी संभावना बढ़ जाएगी। कलेक्टर चंद्रमाैली शुक्ला ने लाेगों से अपील की है कि जाे लाेग शेष रह गए हैं, वे वैक्सीन लगवाएं ताकि हम काेराेना काे हराने में कामयाब हाे सकें। बता दें कि शहर में कुल 221328 लाेगों काे पहला डाेज लगाने का लक्ष्य तय किया गया था। जिसके तहत अब तक 215367 लाेगाें काे पहला डाेज लगाया जा चुका है। शनिवार काे 3039 डाेज और लगाए गए। ऐसे में अब सिर्फ 5850 डाेज लगना शेष हैं। भाेपाल से 11 हजार 600 वैक्सीन और मिले हैं, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने 5850 डाेज शहर में ही लगाने का लक्ष्य तय किया है। इसके अलावा शेष वैक्सीन टाेंकखुर्द ब्लाॅक में भेजे जाएंगे क्याेंकि यह ब्लाॅक भी लक्ष्य के करीब है। यहां अब तक 86 प्रतिशत लाेगाें काे पहला डाेज लग चुका है। संभावना जताई जा रही है कि साेमवार काे इस ब्लाॅक का लक्ष्य भी पूरा हाे जाएगा।

कलेक्टर ने कहा-सभी व्यक्ति वैक्सीन लगवाएं, अन्य काे भी प्रेरित करें
कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला ने जिलेवासियों से अपील की है कि जिला कोरोना एक्टिव मरीजों से मुक्त हो गया है, परन्तु कोरोना अभी गया नहीं है। कोरोना की तीसरी लहर की सम्भावनाओं को देखते हुए जिले के सभी नागरिक कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के संबंध में दिए गए दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करें।

वैक्सीनेशन कार्य किया जा रहा है। जिले के सभी 18+ आयु के सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन नि:शुल्क लगाई जा रही है। आप वैक्सीन लगवाकर न केवल स्वयं को कोरोना से सुरक्षित करें, अपितु दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

खबरें और भी हैं...