पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण:शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्षाें काे दिया प्रशिक्षण

नेमावर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनशिक्षा केंद्र में 16 शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्षाें ने प्रशिक्षण में भाग लिया। प्रशिक्षण समावेश संस्था ने दिया। शिक्षा प्रोग्राम ब्लाॅक काे-आर्डिनेटर फिरोज खान ने कोरोना काल में स्कूल बंद होने पर शासन के प्रयास में हमारा घर हमारा विद्यालय की जानकारी के साथ गांव में युवा प्रेरक के माध्यम से बच्चों को पढ़ाई की जानकारी दी। एसएमसी अध्यक्षों ने शाला से जुड़े अनुभवों के साथ एक आदर्श स्कूल किसे कहेंगे?

स्कूल की सुविधाएं के साथ शाला प्रबंधन समिति की कार्य व जिम्मेदारी के बारे में बताया। शिक्षा काे-आर्डिनेटर योगेश मालवीया ने बच्चों के बाल अधिकार, बाल शोषण और पॉस्को कानून की जानकारी दी। सुनील पवार ने हमारे बच्चों ने क्या सीखा पुस्तक से स्तर जांच के तरीकों को बताया‌। शिक्षक सुरेश नागले ने शासन की योजनाओं की जानकारी दी। प्रशिक्षण को सफल बनाने सीएसी शरद शर्मा, शांतिलाल केवट आदि का सहयाेग रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें