पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:गााे माता की सेवा करके हम सुखमय जीवन व्यतीत कर सकते हैं : पं. शर्मा

सुंद्रैल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजवाड़ में चल रही भागवत कथा में श्रीकृष्ण का जन्माेत्सव मनाया

हमारा भारत देश गाे माता का देश है। गाे माता में 33 करोड़ देवता का वास होता है। गाे माता की क्या महिमा है यह बताने की जरूरत नहीं है। साक्षात शास्त्र इसके प्रमाण हैं। देवउठनी ग्यारस अर्थात छोटी दीपावली पर हम सब व्यासपीठ के माध्यम से एक छोटा सा संकल्प लें कि चाहे किसी भी प्रकार से हम गाय की सेवा कर सकें माध्यम चाहे कुछ भी हो पर हमारे घर-परिवार से किसी भी प्रकार से गाय की सेवा हो सके।

गााे माता की सेवा करके हम सुखमय जीवन व्यतीत कर सकते हैं। जिस प्रकार निषादराज ने प्रभु श्रीराम को गंगा पार करवाई थी और प्रभु श्रीराम से कहा था कि प्रभु मैंने तो सिर्फ आपको गंगा पार करवाई है।लेकिन आप तो भावसागर से पार कराते हो। ऐसी ही कृपा बनी रहे। ये बातें बिजवाड़ में चल रही भागवत कथा के चाैबे दिन पंडित पवनकृष्ण शर्मा ने कही।

कथा के दाैरान भगवान श्रीकृष्ण का जन्म उत्सव मनाया गया। इसमें आसपास से सभी भक्तजन शामिल हुए एवं कृष्ण जन्म उत्सव का आनंद उठाया। व्यासपीठ की आरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser