पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिहार-झारखंड से नहीं लाैटे मजदूर:काम धीमा, बारिश से पहले चालू हाेना था आरओबी अब दो माह बाद हाेगा

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवास बायपास के रेलवे ओवरब्रिज पर बारिश के पहले ट्रैफिक चालू करने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन अब बारिश के बाद ही ट्रैफिक चालू हाे पाएगा। लाॅकडाउन के चलते बिहार और झारखंड के मजदूर लाैट जाने के कारण ऐसा हुआ है। मार्च में जितने मजदूर काम कर रहे थे, फिलहाल उसके 25 प्रतिशत ही मजदूर काम कर रहे हैं।  बायपास पूरा हाे चुका है और टाेल वसूली भी चल रही है लेकिन एकमात्र आरओबी पूरा नहीं हुआ है। पहले रेलवे से गर्डर रखने के लिए ट्रेनाें काे राेकने का समय देने में वक्त लगा। फरवरी में गर्डर रखने का काम पूरा हाेने के बाद निर्माण चालू किया गया। एक महीना ही काम चला था कि लाॅकडाउन लग गया। ओवरब्रिज निर्माण में पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड क्षेत्र के प्रशिक्षित मजदूर लगे हुए थे। बिहार और झारखंड के मजदूर लाॅकडाउन में अपने घर लाैट गए। पश्चिम बंगाल के मजदूर ही बचे थे।

बस, ट्रेनें बंद हाेने से वे अब तक नहीं लाैटे हैं। 3 जून से कंपनी ने ओवरब्रिज का बचा काम चालू ताे कर दिया है लेकिन केवल पश्चिम बंगाल के मजदूर ही काम कर रहे हैं। कुछ स्थानीय प्रशिक्षित मजदूर ही मिले हैं। सब मिला कर कुल 25 प्रतिशत मजदूर ही काम पर लाैटे हैं, जिससे निर्माण की स्पीड कम है। अब कम से कम दाे महीने या बारिश के बाद ही काम पूरा हाे पाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें