पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhamnod
  • City Council Distributed Lease To 330 Beneficiaries, MLAs Along With Congressmen Sat On The Road For Not Calling In The Program

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयाेजन:नगर परिषद ने 330 हितग्राहियाें काे बांटे पट्टे, कार्यक्रम में नहीं बुलाने पर कांग्रेसियाें के साथ विधायक सड़क पर बैठे

धामनोद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस पार्षदाें ने पट्टा नहीं बांटने सहित अन्य समस्याओं काे लेकर गत दिवस दिया था धरना

नगर परिषद ने एबी रोड स्थित पुराने कार्यालय पर गुरुवार को पट्टा वितरण कार्यक्रम किया। इसमें नगर के 15 वार्डों के 330 लोगों को पट्टे बांटे। नगर में पट्टाें का वितरण नहीं हाेने पर गत दिवस कांग्रेसियाें ने धरना देकर नप अध्यक्ष काे समस्या बताई थी। अध्यक्ष के आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया। इसके बाद ही परिषद ने कार्यक्रम किया।

इस कार्यक्रम में कांग्रेस के धरमपुरी विधायक पांचीलाल मेड़ा काे नहीं बुलाने पर वे नाराजी जताते हुए सड़क पर बैठ गए। मनावर एसडीएम दिव्या पटेल उन्हें मनाती रही लेकिन वे एक घंटे तक नहीं माने। इस बीच कार्यक्रम समाप्त हाे गया। विधायक ने इसे प्राेटाेकॉल का उल्लंघन बताते हुए विधानसभा में मामला उठाने की बात कही है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव यादव थे।

मंच पर पूर्व विधायक कालूसिंह ठाकुर, गोपाल सोलंकी, अरुण मालवीया, मंडल अध्यक्ष सतीश चौधरी, कमलेश मानवे, करण काहीर, जनपद अध्यक्ष नालछा लालजी डावर, मांडू के जयराम गावर, नालछा मंडल अध्यक्ष मनोज पटेल थे। अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने की। उपाध्यक्ष विष्णु कर्मा, प्रभारी सीएमओ व नायब तहसीलदार विजय तलवारे सहित पार्षद मौजूद थे। अतिथियाें ने सरस्वती पूजन कर कार्यक्रम शुरू किया। शासन की योजनाओं के बारे में बताया।

कार्यक्रम में नहीं बुलाने पर जताई नाराजगी : प्रशासन की अतिक्रमण हटाने की बुधवार काे की गई कार्रवाई काे लेकर कांग्रेसी ज्ञापन देने पहुंचे थे। जहां कार्यक्रम चल रहा था उससे थोड़ा आगे आकर विधायक ने शासकीय कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि के नाते नहीं बुलाने पर नाराजगी जाहिर कर सड़क पर बैठ गए। उनके साथ कांग्रेसी भी बैठ गए। कांग्रेसियों ने नारेबाजी भी की।

नायब तहसीलदार विजय तलवारे एवं थाना प्रभारी राजकुमार यादव ने समझाने की कोशिश की। विधायक ने कहा धामनोद नप क्या मेरी विधानसभा में नहीं है। कांग्रेस पार्षदों ने धरना देकर पट्टा वितरण की मांग की थी और भाजपा की परिषद है तो उन्होंने कांग्रेस के विधायक होने के नाते मुझे नहीं बुलाया। एसडीएम पटेल भी पहुंची अाैर विधायक मेड़ा को समझाने की

कोशिश की परंतु उन्हाेंने एक नहीं सुनी। बाद में विधायक ने कहा जब तक कलेक्टर नहीं आएंगे वे यहां से नहीं उठेंगे। क्या प्रोटोकाल यह नहीं कहता कि विधायक को शासकीय कार्यक्रम में बुलाया जाए। करीब 1 घंटे से अधिक समय तक सड़क पर यह ड्रामा चला।

एसडीएम पटेल ने कहा कि आप सड़क से उठ जाए। जिन्होंने नहीं बुलाया उनकी गलती है। जो भी नियम अनुसार दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई करूंगी। यह सुन विधायक वहां से उठे। इस बीच पट्टा वितरण कार्यक्रम भी समाप्त हो चुका था। बाद में चर्चा करते हुए विधायक ने कहा कलेक्टर ने भी इस बात पर नाराजगी जताई है। एसडीएम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। कार्रवाई नहीं की तो मामला विधानसभा में उठाऊंगा।

कार्यक्रम की पूरी जवाबदारी नाेडल अधिकारी की रहती है

मैं प्रभारी सीएमओ हूं। कार्यक्रम की पूरी जवाबदारी नोडल अधिकारी की रहती है। उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि किसे बुलाया गया है और किसे नहीं।

-विजय तलवारे, नायब तहसीलदार एवं प्रभारी सीएमओ नप धामनोद

काेई कार्ड नहीं बांटे थे

कार्यक्रम के कोई कार्ड नहीं बांटे थे। यह जानकारी बाद में हमें आई कि भाजपा जिलाध्यक्ष आ रहे है। कोई निमंत्रण नहीं दिया गया था। इसमें मेरी कोई गलती नहीं है।

-दीपक चौरे, उपयंत्री एवं कार्यक्रम नोडल अधिकारी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें