पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिम्मेदारी:1100 भगवा पताकाओं से सजेगा धार, 12 बजे राम मंदिर में करेंगे विजय आरती

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन ने भी की तैयारियां, 4 सेक्टर में बंटा शहर, अधिकारियों को दी जिम्मेदारियां

अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखेंगे। इसी दिन धार में भी प्राचीन श्रीराम मंदिर पिपली बाजार में दोपहर 12 बजे विजय आरती का आयोजन होगा। शाम 5 बजे अखण्ड ज्योति मंदिर मोतीबाग चौक में भी आरती की जाएगी। एक दिन पहले मंगलवार को हिंदू जागरण मंच और श्री राम सेवा समिति पिपली बाजार के सदस्यों ने घर-घर जाकर हिन्दू परिवारों और चौराहों पर भगवा पताकाएं बांटी। इधर प्रशासन ने भी एहतियातन के तौर पर शहर को 4 भागों में विभक्त कर दण्डाधिकारी स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है।

प्रशासन की रहेगी पूरी नजर

एडीएम शैलेंद्रसिंह सोलंकी ने बताया धार शहर में एहतियात के तौर पर सारी प्रशासनिक व्यवस्थाएं की गई हैं। शहर को 4 भागो में बांटा गया है। सभी सेक्टर के लिए एक-एक टीम बनाई है। नायब तहसीलदार स्तर के अधिकारियों को शामिल किया है। धार शहर के लिए सिटी मजिस्ट्रेट वीरेंद्र कटारे को मुख्य जिम्मेदारी दी है।

घर-घर दीपमालाएं सजाने की अपील

धर्म जागरण विभाग के गोपाल शर्मा ने बताया साढे 400 साल के संघर्ष के बाद अयोध्या में रामलला का मंदिर बनने जा रहा है यह समस्त हिंदू समाज के लिए गौरव का क्षण हैं। इसीलिए 5 अगस्त को प्रातः काल उठकर घर पर भगवा पताका, रंगोली, बंदनवार से सज्जा करें। प्रभु श्रीराम का पूजन कर अपने मस्तक पर रोली-तिलक अथवा चन्दन लगाकर श्रीराम स्तुति, हनुमान चालीसा का पाठ करें। भूमि पूजन के कार्यक्रम को दूरदर्शन पर देखें। शाम को घर व मंदिरों में दीप सज्जा व आरती (सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर) करें। घर के बाहर आतिशबाजी करें।

अयाेध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

अयाेध्या में राम मंदिर निर्माण व मप्र की सुख-शांति व समृद्धि के लिए मंगलवार काे जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा सिल्वरहिल्स स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मनाेजसिंह गाैतम ने बताया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर यह आयाेजन किया गया। गाैतम के मुताबिक अयाेध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पू्र्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने पहल की थी, जाे अब पूर्ण हाेने जा रही है। इस माैके पर पं. दिलीप दुबे, शहर कांग्रेस अध्यक्ष जसबीरसिंह छाबडा, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष आशीष भाकर, जिला किसान कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष राजेशसिंह पटेल, जिला कांग्रेस सचिव अभय चैहान, अमित सोनी, आईटी सेल प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष भार्गव आदि माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें