पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दाेनाें टीका लगवाने के बाद भी आरक्षक, शिक्षक संक्रमित:एक माह में मिल चुके 20 मरीज, 24 घंटे में 1151 सैंपल जांच के लिए भेजे, 795 की रिपाेर्ट निगेटिव

धार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीआईयू में मशीनें की जांच करते हुए। - Dainik Bhaskar
पीआईयू में मशीनें की जांच करते हुए।

धार जिले में संक्रमण ने दस्तक दे दी है। साेमवार शाम काे हुई सैंपलिंग में भी दाे मरीज सामने आए हैं। इसमें 46 वर्षीय 34वीं बटालियन का आरक्षक है जबकि दूसरा मरीज 47 वर्षीय शिक्षक है। दाेनाें मरीजाें ने काेराेना से बचाव के लिए दाेनाें टीके लगवा लिए थे।

स्वास्थ्य विभाग ने मरीजाें काे काेविड आईसीयू में भर्ती कर डेल्टा प्लस के लिए सैंपल लिए। इनके परिजन व आसपास के लाेगाें की भी सैंपलिंग की। जुलाई से अगस्त तक 20 दिन जिला काेराेना मुक्त रहा था। इसके बाद मरीज मिलना शुरू हुए। एक माह में ही 20 मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आरक्षक 7 दिन का अवकाश लेकर बाहर गया था।

धार आने पर बीमार हाेने पर जांच कराई थी। जिसमें पाॅजिटिव पाया गया। संभवतः छुट्टी में आने-जाने में पॉजिटिव हुए होंगे। 24 घंटे में 1151 लाेगाें के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। इसमें से 795 की रिपाेर्ट निगेटिव आई। 5 मरीज अस्पताल में भर्ती है जबकि एक मरीज हाेम आइसाेलेशन में है। 2 मरीजाें काे डिस्चार्ज किया गया। जिले में एक्टिव केस 6 है।

कोविड पीडियाट्रिक आईसीयू में मशीनें फिट की
धार |जिला अस्पताल के कोविड पीडियाट्रिक आईसीयू में नवीनतम मशीनें मंगलवार काे फिट की गई। सीएमएचओ डॉ. जितेंद्र कुमार चौधरी के मार्गदर्शन व निगरानी में बेबी वार्मर मशीनें, एक्सरे मशीन, ईसीजी मशीन, डिफाॅयब्रिलेटर मशीनें, नेबुलाइजर मशीनें, भाप की मशीनें, पलंगों का इंस्टालमेंट किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...