पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सबसे बड़ी चिंता संक्रमिताें के मुकाबले में ठीक हाेन:अगस्त में 520 संक्रमित मिले थे, सितंबर के 15 दिन में आ गए 620 कोरोना पॉजिटिव, 5 की मौत भी हुई

धार6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सितंबर में कोरोना....12 तारीख को सबसे ज्यादा 72 मरीज आए
  • 5 लाेगाें ने संक्रमण के चलते दम ताेड़ा है

जिले में अगस्त के मुकाबले सितंबर में काेराेना की रफ्तार तेज हाे गई है। सितंबर के 15 दिन में ही 620 काेराेना पाॅजिटिव मरीज सामने आए हैं, जबकि अगस्त के पूरे महीने में पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या 520 थी। सितंबर में 335 लाेग ठीक हुए हैं। 5 लाेगाें ने संक्रमण के चलते दम ताेड़ा है। पाॅजिटिव मरीजाें के मिलने की यही गति रही ताे आगामी 15 दिनाें में धार में सितंबर में 1 हजार का आंकड़ा छूते देर नहीं लगेगी। जिले में लगातार मिल रहे काेराेना मरीजाें काे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ने लगी है क्याेंकि संक्रमिताें की तुलना में ठीक हाेने वाले लाेगाें का प्रतिशत कम है। हालांकि मंगलवार काे प्राप्त रिपाेर्ट में 337 लाेगाें की रिपाेर्ट निगेटिव अाई है।

नमीयुक्त वातावरण के साथ ही लापरवाही भी बन रही है कारण
जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डाॅ. संजय भंडारी के अनुसार काेराेना मरीजाें के संख्या बढ़ने के पीछे मुख्य कारण लाेगाें का लगातार लापरवाही बरतना भी है। क्याेंकि एक ताे नमीयुक्त वातावरण है दूसरी ओर अनलाॅक के चलते कई लाेग न ताे मास्क का प्रयाेग कर रहे हैं और न ही साेशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। बाजाराें में भी भीड़ उमड़ रही है। हम लगातार लाेगाें काे सतर्क रहने के लिए सलाह दे रहे हैं। कई लाेग बेवजह भी घूम रहे हैं। कई जगहाें पर सैनिटाइजर का भी प्रयाेग नहीं हाे रहा है। कुल मिलाकर लाेग यह मान कर चल रहे हैं कि काेराेना समाप्त हाे गया है। जबकि काेराेना का वायरस अधिक घातक हाे गया है। कई लाेग फीवर क्लीनिक अाने की बजाए घर पर ही इलाज करने लगते हैं। एेसे में भी तबीयत बिगड़ जाती है।

पाॅजिटिव के मुकाबले में 54 प्रतिशत मरीज ठीक हुए : जिले में सितंबर के 15 दिनाें में सामने अाए 620 काेराेना पाॅजिटिव के मुकाबले में 54 प्रतिशत लाेग ही ठीक हुए हैं। इससे काेविड सेंटराें में भी पाॅजिटिव मरीजाें के लिए बेड बढ़ने लगे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें