• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhar
  • A Case Has Also Been Registered Against The Villagers For Taking Out A Procession After Beating A Goat Thief In Dhar.

बकरा चोर का निकाला जुलूस:धार में बकरा चोर के साथ मारपीट कर जुलूस निकालने पर ग्रामीणों के खिलाफ भी मामला दर्ज

धार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धार के रिसावला गांव में ग्रामीणों ने बकरा चोर को पकड़कर डायल 100 पुलिस टीम को नहीं सौंपते हुए जुलूस निकाला गया। ग्रामीणों की मंशा थी कि आरोपी को पूरे गांव में घुमाया जाए। थाने पर ग्रामीण ही आरोपी को सीधे थाने की पुलिस को सौंपा जाए। इसके लिए बकायदा गांव से थाने तक ग्रामीण जुलूस के रूप में पहुंचे। पूरे रास्ते चोर के साथ मारपीट की, जिसका विडियो भी कई गांव के युवाओं ने बनाया व उसे बकरा चोर नाम देकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। इधर हरकत में आई पुलिस टीम ने ग्रामीण की तरफ से बकरा चोरों के खिलाफ कार्रवाई की है। वहीं मारपीट में घायल चोर को फरियादी बनाते हुए ग्रामीणों को भी आरोपी बनाया है।

पूरा मामला बाग थाने का है। इस पूरे क्षेत्र पिछले दो महीने से ग्रामीणों के बकरे चोरी हो रहे हैं। प्रतिदिन रात के अंधेरे में व जंगल में घूम रहे बकरे अज्ञात बदमाश चोरी करके ले जा रहे हैं। तीन बाइकों पर कुल 8 बकरे भी कुछ युवक लेकर जाने की फिराक में थे। ऐसे में जंगल में अपने पशु लेकर घूम रही महिला को बकरे लिए हुए युवक दिखाई दिए, तभी महिला चिल्लाने लगी व युवकों के पीछे दौड़कर एक बकरा चोर को पकड़ा।

इस दौरान बाइक सवार अन्य युवक भाग गए। महिला के साथ अन्य ग्रामीणों ने दिया व युवक के गांव लेकर पहुंचे, जहां पर पहले ग्रामीणों ने अपने स्तर पर पूछताछ की। जिस पर बकरी चोर ने पास के गांव महेसरा में कुछ जानवर होने की बात बताई। जिसके बाद ग्रामीण उक्त गांव पहुंचे व रायसिंह नाम के व्यक्ति के घर से 7 बकरे-बकरियां बरामद किए।

थाने क बाहर बकरा चोर को पकड़कर खड़े ग्रामीण।
थाने क बाहर बकरा चोर को पकड़कर खड़े ग्रामीण।

इधर पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को लगी, जिसके बाद डायल 100 पुलिस टीम गांव पहुंची व बकरा चोर को अपने साथ ले जाने की कोशिश करने लगी। किंतु डायल 100 को ग्रामीणों ने चोर नहीं सौंपा। इधर जानकारी मिली की गांव के लोगों ने चोर को दो दिन गांव में ही रखा था, किंतु पुलिस इस बात को सिरे से खारिज कर रही है।

जुलूस निकाला व मारपीट की

शनिवार को गांव में चोर को लेने पहुंची पुलिस टीम को ग्रामीणों से काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। ग्रामीण बार-बार पुलिस जवान से जद्दोजहद करते रहे व स्वयं ही इसे सीधे थाने की पुलिस को सौंपने की बात कही। जिसके बाद गांव से बकरी चोर का जूलूस निकाला व घुमाया।

इस दौरान कई लोगों ने चौराहों-चौराहों पर चोर से मारपीट भी की व उसका विडियो भी बनाया है। अंत में बाग थाना पुलिस को कमल पिता भेरूसिंह नाम का चोर सौंपा। इधर कार्रवाई की शुरुआत करते हुए पुलिस ने समरथ की सूचना पर कमल व उसके साथियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने अभी एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। साथ ही कुल 5 लोगों को बकरी चोरी के मामले में आरोपी बनाया है।