पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:राजस्व न्यायालयों के फैसलों की प्रति शुल्क देने पर ही मिल जाएगी

धार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्व न्यायालयों के फैसलों की प्रमाणित प्रति के लिए अब संबंधित पक्षकार को परेशान नहीं होना पड़ेगा। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने बताया शासन के निर्देशानुसार 4 अगस्त से यह सुविधा निर्धारित शुल्क पर लोगों को अपने घर से या घर के पास ही मिलने लगेगी।
अधीक्षक भू-अभिलेख राधेश्याम धाकड़ ने बताया मप्र भू राजस्व संहिता (भू सर्वेक्षण तथा भू-अभिलेख) नियम के अधीन इलेक्ट्रानिक स्वरूप में उपलब्ध अभिलेखों व एक अक्टूबर 2016 के बाद के समस्त राजस्व प्रकरणों में पारित आदेशों, खसरा, खतौनी, नक्शा, नामांतरण, पंजी, नक्शा की प्रमाणित प्रतिलिपियां हितग्राहियों को प्राधिकृत वेब पोर्टल www.mpbhulekh.gov.in व लोक सेवा केंद्र एमपी ऑनलाइन कियोस्क, तहसील कार्यालय में स्थित आईटी सेंटर के माध्यम से मिलना प्रारंभ हो जाएगी। इस सुविधा का लाभ संबंधित व्यक्ति द्वारा निर्धारित शुल्क अदा कर उसी समय प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए अभिलेख के पहले पेज के लिए 30 व हर अतिरिक्त पेज के लिए 15 रु. शुल्क चुकाना हाेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें