एक ही प्लॉट को दो लोगों को बेचने का मामला:कोर्ट से आदेश के बाद पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया धोखाधड़ी का केस

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य आरोपी नितिन। - Dainik Bhaskar
मुख्य आरोपी नितिन।

धार के मनावर के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी केएस मेडा ने जमीन के मामले में प्रकरण की सुनवाई करते हुए धोखाधडी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध करने के निर्देश दिए थे, कोर्ट से आदेश के बाद मनावर पुलिस ने आरोपी नितिन पिता मनोहर लाल, किशोर पिता मंगासिंह व मंगुला पति किशोर सिंह के खिलाफ कार्रवाई की है।

हालांकि पीड़ित ने इसके पूर्व में कई मर्तबा पुलिस सहित राजस्व विभाग में कार्रवाई को लेकर आवेदन दिया था, किंतु सुनवाई नहीं होने पर पीड़ित कोर्ट पहुंचा व प्रकरण की सुनवाई के दौरान दस्तावेजों के आधार पर ही कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। ऐसे में जमीन के संबंध में पीड़ित को राहत मिलते हुए आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज हुआ है।

दरअसल पीड़ित बद्रीलाल शर्मा ने मनावर क्षेञ में धार रोड स्थित दादाबाड़ी के पीछे खसरा क्रमांक 100/3/2 रकबा क्रमांक 0.0007 पर साइज 15 बाय 50 का भूखंड लिया था। इसकी रजिस्ट्री 6 दिसंबर वर्ष 2000 में करवाई थी। इसके बावजूद कॉलोनाइजर के सहयोगी रहे नितिन ने इस भूखंड पर रो-हाऊस बनाकर दूसरे व्यक्ति को बेच दिया था। इसके बाद से ही बद्रीलाल ने कई स्थानों पर आवेदन दिया था, किंतु सुनवाई नहीं होने पर कोर्ट के समक्ष अपनी जमीन की रजिस्ट्री सहित अन्य दस्तावेज लेकर पहुंचा था।