पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भारी भीड़:अनलाॅक के बाद दुर्गानवमी पर पहली बार भास्कर में देखिए गढ़कालिका की कांकड़ आरती की तस्वीर

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुर्गा नवमी पर शहर के प्राचीन गढ़कालिका मंदिर की कांकड़ आरती में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। अलसुबह 4 बजे कांकड़ आरती में शामिल हाेने के लिए श्रद्धालु नंगे पैर मंदिर पहुंचे। सुबह 3.45 से 4 बजे के बीच आरती शुरू हाे जाती है, जाे लगभग 4.30 बजे तक चलती है। भीड़ इतनी कि मंदिर की पेढ़ियों पर पैर रखने तक की जगह नहीं बची। कई श्रद्धालुओं ने ताे मंदिर के नीचे ही खड़े रहकर माता की आरती की।

विजयादशमी आज : दशहरा मैदान में 20 फीट ऊंचे रावण का दहन हाेगा

विजयादशमी पर्व पर रविवार काे शहर में नाैगांव व दशहरा मैदान में गाइडलाइन के अनुसार रावण दहन हाेगा। ​​​​​​​नाैगांव में 15 व दशहरा मैदान में 20 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। वहीं डीआरपी लाइन में सुबह 8.30 बजे शस्त्र पूजन होगा।

काेराेना के कारण साेमवार काे आरएसएस का पथ संचलन नहीं निकलेगा। पदाधिकारियाें ने बताया दुर्गानवमी पर रविवार सुबह 8 से 10 बजे के बीच 20 हजार स्वयं सेवकाें ने अपने घराें में ही शस्त्र पूजन किया। साथी ही संघ प्रमुख माेहन भागवत का उद्बाेधन सुना।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें