पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फसलों की खरीदी:विराेध के बाद नागदा साइलाे केंद्र पर किसानाें काे वापस किए सैंपल के गेहूं

धार10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानाें की ट्राॅली से सैंपल के लिए पाइप डालकर ले रहे थे 1 किलाे तक गेहूं

जिले में दाे स्थानाें नागदा और पीपलखेड़ा में साइलाे केंद्र बनाए गए हैं। यहां किसानों से सैंपल के 800 ग्राम से लेकर 1 किलो गेहूं लिए जा रहे हैं लेकिन पास हाेने के बाद सैंपल का गेहूं वापस नहीं नहीं दिया जा रहा था। इसका किसानाें ने विराेध किया ताे बुधवार से किसानाें काे सैंपल का गेहूं वापस देने की प्रक्रिया शुरू की गई। गाैतरलब है कि यहां पर किसानाें के लिए न ताे लाइट, बिजली और पानी की ही उचित व्यवस्था थी।

इससे किसान नाराज हाे गए थे। यहां निजी फर्म के द्वारा खरीदी की जा रही है। किसानाें का कहना है कि 1 दिन में यदि 500 ट्राॅली तुलती है तो 500 किलो यानी 5 क्विंटल गेहूं फ्री में कंपनी को या सोसायटी को मिल जाता है। गेहूं का भाव 1920 रुपए क्विंटल है। इस हिसाब से 1920×500 किलो यानी 9600 रुपए रोज की अतिरक्ति कमाई हाेती है। खरीदी प्रभारी मनीष कुमार का कहना है कि किसानाें के लिए यहां सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की गई हैं। जाे सैंपल के लिए गेहूं लेते हैं वाे ताे किसानाें के अधिकार है, हम नहीं रखते हैं। उन्हें वापस कर दिया जाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें