पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना वैक्सीनेशन:चार दिन इंतजार के बाद 66 केंद्राें पर टीकाकरण आज, 25 हजार का लक्ष्य

धार16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैक्सीन मिलने व सत्र घटाने से 16 लाख टीके लगाने में लगेगा समय

काेराेना वैक्सीन लगवाने के लिए चार दिन से इंतजार कर रहे लाेगाें काे गुरुवार काे टीका लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग काे इसके लिए 25 हजार वैक्सीन मिली हैं। धार में जीडीसी काॅलेज, घाेड़ा चाैपाटी स्थित शासकीय हाईस्कूल, भाेज कन्या विद्यालय व गंजीखाना केंद्र सहित जिले में 66 केंद्राें पर टीकाकरण हाेगा। इसके बाद शुक्रवार, शनिवार काे काेई सत्र नहीं हाेगा। साेमवार काे वैक्सीन मिलने पर टीकाकरण हाेगा।

गाैरतलब है कि शनिवार के बाद से वैक्सीन नहीं मिलने से काेई सत्र नहीं हुआ। बुधवार शाम काे वैक्सीन मिलने से गुरुवार काे टीकाकरण किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने 16 लाख 28 हजार 887 लाेगाें काे टीका लगाने का लक्ष्य रखा हैं। 16 जनवरी से फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन लगाने के बाद 1 मार्च से 60 प्लस, 1 अप्रैल से 45 प्लस को टीके लगाए जा रहे हैं।

8 मई से 18 प्लस वालों को टीका लगाना शुरू किया। लेकिन पर्याप्त वैक्सीन नहीं मिलने से अब तक आधे लाेगाें काे भी टीका नहीं लग पाया है। जिले में अब तक 18 से 44 साल के उम्र के 2 लाख 77 हजार 741 व 45 से 60 साल तक के 1 लाख 19 हजार 450 काे पहला टीका लगाया गय है।

जबकि 60 प्लस में 61557 काे पहला टीका लगा है। जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. सुधीर माेदी ने बताया आबादी के हिसाब से वैक्सीन नहीं मिल रही है। अब गुरुवार काे टीकाकरण के बाद शासन के आदेशानुसार शुक्रवार व शनिवार काे भी टीकाकरण नहीं हाेगा।

खबरें और भी हैं...