पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएमएचओ ने दिया नाेटिस:सहायक ने अनुमति के बिना लगाया नेत्र परीक्षण शिविर

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरदारपुर ब्लाॅक में नेत्र चिकित्सा सहायक द्वारा बिना अनुमति के नेत्र परीक्षण शिविर लगाने पर सीएमएचओ ने नाेटिस जारी किया है। शनिवार काे सीएमएचओ कार्यालय से जारी नाेटिस में बताया गया है कि सरदारपुर ब्लाॅक में नेत्र चिकित्सा सहायक सतीश पाराशर ने जिला मुख्यालय से अनुमति लिए बिना माेबियाबिंद ऑपरेशन के लिए टी. चोइथराम नेत्रालय इंदाैर द्वारा स्क्रीनिंग कैंप आयाेजित कर संस्था की बस द्वारा परिवहन कर मरीजाें काे बेस अस्पताल ले जाने का प्रस्ताव किया।

शिविर का माइकिंग क्षेत्र में प्रचार-प्रसार भी किया गया है। जाे शासन द्वारा जारी निर्देशाें का उल्लंघन है। जबकि हाेना ये चाहिए था कि सुदुर इलाकाें में नेत्र राेगियाें का नेत्र परीक्षण व परामर्श काे प्राथमिकता देते हुए विजन सेंटर व बेस हाॅस्पिटल पर कराने के लिए प्राेत्साहित करना था। साथ ही चिन्हित मरीजाें काे माेतियाबिंद ऑपरेशन के लिए नियमित तारीख देकर जिला अस्पताल व एनजीओ बेस अस्पताल बुलाना था। पत्र के माध्यम से सीएमओ ने निर्देश दिए हैं कि शासन के निर्देश मिलने तक वे अपने ब्लाॅक में किसी तरह का नेत्र परीक्षण शिविर अायाेजित नहीं करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें