पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नर्स ने बायपास सर्जरी के बाद भी टीका लगवाया:जागरूकता, 103 साल के बुजुर्ग ने लगवाया टीका बोले-युवा भी लगवाएं

धार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बनियावाड़ी में 103 साल के बुजुर्ग काे टीका लगाते हुए नर्स। - Dainik Bhaskar
बनियावाड़ी में 103 साल के बुजुर्ग काे टीका लगाते हुए नर्स।
  • जिले में हुअा 106 प्रतिशत वैक्सीनेशन, 2500 के मुकाबले में 2660 ने लगवाया टीका

अधिक से अधिक लाेगाें काे टीका लगे इसके लिए धार के बनियावाड़ी के युवाअाें की टीम लाेगाें काे जागरुक कर रही है। इसी के चलते उन्हाेंने यहां साेमवार काे टीकाकरण कैंप भी अायाेजित किया। इसमें धार के बनियावाडी निवासी 103 साल के बुजुर्ग ने राऊ से धार अाकर टीका लगवाया। जिले में साेमवार काे वैक्सीनेशन का प्रतिशत 106 प्रतिशत रहा, 2500 के टारगेट के मुकाबले में 2660 लाेगाें ने टीका लगवाया। जिले में 14 सेंटर पर टीकाकरण किया गया। धार में 400 के मुकाबले में 617 लाेगाें ने टीका लगवाया। यहां टीकाकरण का प्रतिशत 154.25 रहा।

बनियावाड़ी के रजत साेनी अाैर उनकी टीम टीकाकरण काे लेकर लाेगाें काे घर-घर जाकर जागरुक रही है। लाेगाें काे टीका लगवाने के लिए वे कैंप भी अायाेजित कर रहे हैं। साेनी ने बताया कि बनियावाड़ी निवासी शंकरलाल अग्रवाल अपने बेटे के पास राऊ में रहते हैं, लेकिन उन्हें वैक्सीनेशन की जानकारी दी तो वे धार अाए अाैर कैंप में टीका लगवाया। साेनी का कहना है कि 5 मई काे भी वे कैंप अायाेजित कर अाैर लाेगाें काे टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे।

-कोरोना को हराने के लिए परिवार से अलग अकेली रही नर्स
स्वास्थ्य विभाग अमझेरा में पदस्थ 56 वर्षीय नलिनी गिलबर्ट स्टाफ नर्स है। उन्हें शुगर की बीमारी है, हाल ही में बायपास सर्जरी भी हाे चुकी है। 15 दिन पूर्व कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई। परिवार के साथ न रहकर अकेले अलग रही। संघर्ष कर काेराेना काे हराया। वैक्सीन के दोनों डोज लगाने के कारण शरीर में इम्युनिटी बनी रही। बायपास सर्जरी व डायबिटीज के बावजूद वैक्सीन लगवाने के कारण बहुत बड़ी जंग जीती। इधर, खेड़ापति मार्ग लक्की चौराहा निवासी 72 वर्षीय एडवोकेट विंसेंट गिलबर्ट का कहना है कि उन्हाेंने भी दाेनाें डाेज लगवा लिए हैं।

डही में सबसे कम, धार-नालछा में सबसे अधिक
जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. नरेंद्र पवैया के अनुसार जिले के डही में सबसे कम टीकाकरण हुअा। यहां 100 में से मात्र 51 लाेगाें ने ही टीका लगवाया, जबकि धार अाैर नालछा में लाेगाें ने उत्साह से सबसे अधिक टीका लगवाया। धार में 617 अाैर नालछा में 300 के मुकाबले में 615 लाेगाें ने टीका लगवाया। नालछा में 205 प्रतिशत टीकाकरण किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें