पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड सेंटर:बिड़वाल में कर्मचारी की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने से बैंक बंद की, स्टाफकर्मी देंगे सैंपल

बिड़वाल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिड़वाल में कोरोना ने दस्तक दे दी है। स्थानीय भारतीय स्टेट बैंक में कार्यरत कर्मचारी विगत 1 सप्ताह से सर्दी, खांसी के लक्षण होने से स्वयं जांच के लिए बदनावर गया था। जहां रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। स्वास्थ्य केंद्र बिड़वाल प्रभारी डाॅ. प्रकाश चाैहान ने बताया बैंककर्मी की रिपाेर्ट आने पर मरीज काे होम आइसोलेट किया है। कार्यालय को बंद करवा दिया है। सहकर्मी बुधवार काे जांच के लिए सैंपल देने बदनावर जाएंगे। बैंक में लेन-देन पूरी तरह से बंद है।

तीन दिन में मिले 11 संक्रमित
रविवार काे नगर में छह संक्रमित पाए गए थे। जिसमें एक मीडियाकर्मी, उसकी पत्नी, एक पुलिसकर्मी काे मिलाकर थाने के 3 लोग अभी तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। मंडी रोड के पास गली में रहने वाली महिला, एक महेश्वर फाटे पर कपास व्यापारी सहित एक अन्य महिला संक्रमित पाई गई। इसी प्रकार सोमवार को भंडारी कॉलोनी पुलिस थाने के पीछे वार्ड क्र. 5 का युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। मंगलवार को 4 अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इसमें वार्ड 10 निवासी 65 वर्षीय पूर्व पार्षद एवं उनकी पत्नी है। 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला एबी रोड निवासी मशीनरी व्यापारी की माताजी है। निजी बैंक में कार्य करने वाली मुक्तानंद परिसर निवासी युवती भी संक्रमित हुई। नप के आसिफ मिर्जा ने बताया सभी जगह कंटेनमेंट कर सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के संजय शर्मा ने बताया सभी घरों के आसपास सर्वे किया जा रहा हैं। 16 सितंबर को ग्राम लालबाग, 17 काे डोगरी, 18 काे चंदावड़, 19 काे खलघाट में सैंपलिंग के लिए शिविर लगाए जाएंगे।

रामनगर में हाट बाजार लगने से भीड़ उमड़ने लगी
पूर्ण रूप से लॉकडाउन खुल जाने से रामनगर में पहले जैसा हाट बाजार लगना शुरू हो गया। शासन ने हाट बाजार काे लगने की काेई अनुमति नहीं दी है। बावजूद दुकानें लग रही। लॉकडाउन नहीं खुला था तभी से मार्केट की दुकानें व हरी सब्जियां व फल-फ्रूट की दुकानें कुछ-कुछ ही लग रही थी। लेकिन अब पहले जैसा हाट बाजार लगना शुरू हो गया है। जिससे बाजार में भीड़ लग रही है।

महिला सहित तीन संक्रमित, सरदारपुर भेजा

शनिवार को एक युवक की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी
एमओ डाॅ. एके चौधरी ने बताया मंगलवार को 11 लाेगाें की जांच की थी। इसमें से एक महिला सहित तीन की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। मरीजाें काे सरदारपुर क्वारेंटाइन सेंटर भेजा। मरीजाें में 45 वर्षीय महिला, 19 व 50 वर्षीय युवक हैं। व्यापारी संघ अध्यक्ष भगवान खंडेलवाल, गोपाल सोनी ने ग्रामीणाें से कोरोना से बचाव के लिए हर सावधानियां बरतने की बात कही। शनिवार को एक युवक की रिपोर्ट
पाॅजिटिव आई थी। सोमवार को दो और मंगलवार को तीन संक्रमित पाए गए।

संक्रमिताें के परिवार काे हाेम क्वारेंटाइन किया, टीम ने घर-घर सर्वे किया

3 लाेगाें की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य, पंचायत एवं राजस्व अमले ने संक्रमिताें के घर पहुंच कर परिवार के सदस्यों को होम क्वारेंटाइन किया। गांव के लोगों को सतर्कता बरतने व अनावश्यक रूप से घर के बाहर नहीं निकले। सरपंच नंदराम मेड़ा, एएनएम सरोज शर्मा, सेक्टर सुपरवाइजर रमेश भूरिया, सीएचओ अर्पिता रॉय, रेवसिंग वास्केल, शारदा, काली, रेखा, कंचन सहित आशा कार्यकर्ता मौजूद थी।

तीन लाेग काेराेना पाॅजिटिव, युवक की रतलाम में संदिग्ध माैत
बदनावर में मंगलवार को 22 लोगों के कोरोना सैंपल लिए थे। इसमें से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दो व्यक्ति पुलिस थाना बदनावर में पदस्थ हैं वहीं एक एसबीआई बैंक का कर्मचारी बिड़वाल का है। अब मरीजाें की संख्या 87 हो गई हैं। जिसमें 82 मरीज बदनावर एवं 5 व्यक्ति बाहर के थे।

मंगलवार तक 2761 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। सरदार पटेल के सीसीसी सेंटर में एक मरीज भर्ती है। वहीं 2 मरीज क्वारेंटाइन सेंटर में हैं। दो मरीज का उपचार जिला अस्पताल धार में चल रहा है। 9 पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया। पुलिस थाने में मरीज मिलने के बाद नगर परिषद की टीम ने पूरे थाने को सैनिटाइज किया। मरीजों को सरदार पटेल हॉस्पिटल भेजा।

इधर सोमवार को बस स्टैंड पर मोची का कार्य करने वाले चमार रूंडा मोहल्ला निवासी को शाम 5 बजे सांस लेने में तकलीफ होने एवं बुखार आने पर उपचार के लिए शासकीय अस्पताल गया था।

जहां पर डॉ. बीएल पाटीदार ने उपचार कर स्थिति नाजुक देख रतलाम रैफर किया। रतलाम के कोविड सेंटर में उपचार के दूसरे दिन मंगलवार सुबह 4 बजे माैत हाे गई। बीएमओ डॉ. संदीप श्रीवास्तव ने बताया व्यक्ति की मौत का कारण पता नहीं चला है। उसकी कोरोना की जांच नहीं की गई थी। कोरोना को देखते हुए रतलाम में अंतिम संस्कार किया जाएगा। व्यक्ति बस स्टैंड पर मोची का कार्य करता था। इसलिए कई लोग उसके संपर्क में बताए जा रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें