पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

9 दिन बाद पुष्य नक्षत्र:व्यापारी बोले- एक-एक दिन दाेनाें तरफ पार्किंग व्यवस्था करें ताे बाधित नहीं हाेगा यातायात

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

9 दिन बाद 7 नवंबर से पुष्य नक्षत्र के साथ ही दिवाली की खरीदी शुरू हाे जाएगी। हर साल वाहन पार्किंग की सही व्यवस्था नहीं हाेने से जाम की स्थिति बनती है। इसे लेकर भास्कर ने जब व्यापारियों और आमजन से चर्चा की तो सामने आया है कि शहर के बाजार संकरे हैं।

ऐसे में त्याेहार के समय सही पार्किंग नहीं हाेने से जाम की स्थिति बनती है। व्यापारियों का कहना है कि प्रशासन इस साल दिवाली तक 1-1 दिन सड़क के दाेनाें और पार्किंग व्यवस्था लागू करे तो किसी काे आपत्ति नहीं हाेगी और व्यवस्था भी रहेगी। वहीं लोगों का कहना था कि त्याेहार तक चार पहिया वाहनों को बाजार में प्रतिबंध किया जाए।

इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट से बात की तो उन्होंने कहा सुझाव अच्छा है। इस योजना पर काम करेंगे। शहर के जवाहर मार्ग, एमजी राेड, बनियावाड़ी, बाेहरा बाखल जैसे सघन बाजार में फेरी वाले सड़क पर ही दुकान जमा लेते हैं। इस वजह से सबसे ज्यादा जाम यहीं लगता है। कई फेरी वालों ने ताे आदर्श सड़क के फुटपाथ पर भी अभी से दुकानें सजा ली हैं। हर साल पुलिसकर्मियाें की संख्या कम हाेने से बाजार की स्थिति पर नजर रखने में परेशानी हाेती है।

बेतरतीब पार्किंग से ग्राहक दुकान में नहीं आते : राजवाड़ा काॅम्प्लेक्स में कपड़ा दुकान संचालक जितेंद्र आहुजा ने बताया बेतरतीब वाहन पार्किंग की वजह से ग्राहक दुकान आने में कतराते हैं। बेहतर यातायात व्यवस्था के लिए अभी से प्लानिंग हाेना जरुरी है। बनियावाड़ी में बर्तन दुकान संचालित करने वाले अरविंद चाैधरी ने बताया राजवाड़ा में एंगल गाड़कर जगह बंद की है, उसे खाेलना जरूरी है। सुझाव अच्छा, चुनाव बाद इस पर प्लानिंग करेंगे।

सुझाव अच्छा है, इस पर काम करेंगे

बाजार काे लेकर आपके द्वारा दिया गया सुझाव अच्छा है। कलेक्टर साहब से चर्चा कर इस पर प्लानिंग करेंगे। इसके अलावा छाेटे व्यापारियाें काे अलग से जगह मुहैया कराने पर काम किया जाएगा।’

-विशाखा देशमुख, सिटी मजिस्ट्रेट, धार

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें