पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ईद आज:गाइडलाइन का पालन कर लाॅट मसजिद में छह लाेग अदा करेंगे नमाज

धार3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ईदगाह पर भी केवल पांच लोगों को जाने की अनुमति रहेगी

कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए इस बार भी बुधवार काे ईद घरों में रहकर ही मनाई जाएगी। मुस्लिम समाज के लाेग घर में ही नमाज अता करेंगे। लाॅट मसजिद में 6 लाेगाें की अनुमति प्रशासन ने दी है। ईदगाह पर भी केवल पांच लोगों को जाने की अनुमति रहेगी। अन्य मस्जिदों में भी इसी तरह कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जाएगा।

धारा 144 भी लागू हाेने से इस दौरान कहीं भी छह से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे। शहर काली वकार सादिक ने बताया प्रशासन के निर्देश पर काेराेना गाइडलाइन का पालन कर पर्व मनाया जाएगा। लाॅट मसजिद में सुबह 9.30 बजे के बीच 6 समाजजन नियमाें का पालन कर नमाज अदा करेंगे। इसके बाद परंपरागत रूप से कुर्बानी हाेगी। शहर के समाजजन से भी घराें में ही रहकर पर्व मनाने का अाह्वान किया है।

नया आदेश...धार्मिक स्थल पर 50 जुट सकेंगे

कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने धारा 144 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिले की राजस्व सीमा के लिए संशोधित आदेश जारी किया है। आदेश के तहत सभी धार्मिक पूजा स्थल (ईदगाह को छोड़कर) में स्थान की उपलब्धता को दृष्टिगत रखते हुए एक समय में अधिकतम 50 लाेग पूजा अर्चना कर सकेंगे। इसमें प्रोटोकाल का पालन करना हाेगा। पूर्व में जारी प्रतिबंधात्मक आदेश की शेष शर्तें व दिशा-निर्देश यथावत रहेंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेगा।

खबरें और भी हैं...