मामला बगैर निर्माण कार्य किए राशि निकालने का:20 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने पर सरपंच व प्रभारी सचिव के खिलाफ प्रकरण दर्ज

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मनावर पुलिस थाना - Dainik Bhaskar
मनावर पुलिस थाना

शासकीय कार्यों के लिए जनपद से जारी हुए राशि का बगैर निर्माण किए बैंक खाते से राशि निकालकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। गांव के सरपंच ने तत्कालीन सचिव के साथ मिलकर कागजों में निर्माण कार्य पूरा करना दिखाया और शासकीय खाते से राशि निकालकर दुरुपयोग किया। जनपद पंचायत के जांच में पूरा मामला सामने आया है। अब जनपद अधिकारी ने पुलिस को एक आवेदन सौंपा है, मनावर पुलिस ने सरपंच बदनसिंह अजनारे व तत्कालीन सचिव शांतिलाल नर्गेश के खिलाफ केस दर्ज किया है। शांतिलाल मूलत : रोजगार सहायक है और उसे जाजमखेड़ी गांव में सचिव का प्रभार सौंपा गया था। इसी दौरान शांतिलाल ने सरपंच के साथ मिलकर हेरफेर की।

पुलिस के अनुसार जाजमखेड़ी गांव में शासकीय निर्माण कार्य स्वीकृत हुए थे। इनका निरीक्षण और भुगतान का जिम्मा सरपंच और सचिव के पास था। जिसके लिए राशि पंचायत के खाते में 24-12-2020 को जमा की गई थी। इसके बाद आरोपियों ने उक्त राशि को निकालकर उसका दुरुपयोग किया। आरोपियों ने 20 लाख 38 हजार 518 रुपए खाते से निकाले थे। जांच के बाद रिपोर्ट जनपद के सीईओ को सौंपी गई, जिसके आधार पर ही कार्रवाई हुई है।

टीआई मनावर ब्रजेश कुमार मालवीय का कहना है कि जनपद पंचायत अधिकारी के माध्यम से आवेदन प्राप्त होने पर सरपंच बदनसिंह व तत्कालीन प्रभारी सचिव शांतिलाल के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया हैं, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...