पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्जीवाड़ा:बैंक कर्मचारी की सजगता से फर्जी पट्टा जारी करने वाले के खिलाफ केस दर्ज

धार3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंक से ऋण लेने के लिए तहसील कार्यालय में आरोपी ने लिया था झांसे में

बदनावर तहसीलदार की सील-साइन लगाकर फर्जी पट्टा जारी करने वाले आराेपी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है। आराेपी बड़ी चतुराई से यह काम कर ग्रामीणाें से राशि लेता था। यह काम कब से किया जा रहा है इसके बारे में पुलिस जांच कर रही है। हालांकि काेद में भी तीन से चार ऐसे फर्जी पट्टे आराेपी द्वारा बांटना पता चला है। बदनावर तहसीलदार अजमेरसिंह गाैड़ ने मंगलवार काे थाने पर आवेदन दिया था। इसमें बाद पुलिस ने आराेपी रियाज अली पिता मेहरबान अली निवासी बकरा बाजार के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर घर से सील व पट्टे जब्त किए है।

ग्राम बोराली के राजेश पिता गंभीरसिंह जाट ने बताया आईडीएफसी बैंक से ऋण लेने के लिए पट्टा बनवाने के लिए कुछ दिन पूर्व तहसील कार्यालय गया था। जहां रियाज अली से मुलाकात हुई। अली ने कहा 8 हजार रु. लेकर पट्टा बनवा दूंगा। पट्टे के एवज में 6500 रु. दे दिए थे। कुछ दिन बाद ग्राम आबादी का पट्टा दे दिया था। पट्टा होने के बाद जब बैंक लेकर गया ताे कर्मचारी ने पट्टा देखकर ऋण देने से इंकार कर दिया और कहा कि यह पट्टा फर्जी है।

मैंने बैंक वालों से कहा कि तहसील कार्यालय से मैंने पट्टा बनवाया है पर उन्होंने नहीं माना। पट्टे की जांच करवाने के लिए तहसील कार्यालय जाकर तहसीलदार काे आवेदन दिया। जांच में तहसीलदार ने पट्टा फर्जी पाए जाने पर रियाज अली को बुलाकर पूछताछ की। आराेपी ने फर्जी पट्टा बनाना स्वीकार किया। इसके बाद पुलिस में रिपाेर्ट दर्ज काई। पुलिस ने आराेपी काे गिरफ्तार से घर से सील व सामग्री जब्त की।

निसरपुर में भी सामने आया था ऐसा मामला
2 अप्रैल काे निसरपुर में भी ही फर्जीवाड़ा सामने आया था। नर्मदा घाटी विकास विभाग के भूअर्जन अधिकारी की फर्जी साइन व सील लगाकर पुनर्वास स्थल पर शासन की जमीन पर फर्जी पट्टे दिए जा रहे थे। शिकायत पर राजस्व, पुलिस व भूअर्जन विभाग कुक्षी की टीम ने कोटेश्वर फाटे के पास दिनेश पाटीदार के घर कार्रवाई की थी। फर्जी कार्य में प्रयुक्त होने वाली सामग्री भी जब्त कर केस दर्ज कराया था।

पूछताछ की जा रही है
बदनावर थाना प्रभारी सीबी सिंह का कहना है फर्जी हस्ताक्षर व सील लगाकर पट्टा जारी करने वाले आराेपी काे गिरफ्तार किया है। पूछताछ में ओर भी कई फर्जी पट्टे जारी करने का खुलासा हाेने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...