पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhar
  • Clouds Prevailing In Dhar, Rain And Rain In Rajgarh Filled Up To One and a half Feet Of Water On The Lower Settlements And Chaiharas

मौसम:धार में छाए रहे बादल, राजगढ़ में पाैन घंटे हुई बारिश से निचली बस्तियाें व चाैराहाें पर डेढ़ फीट तक पानी भर गया

धार6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार दाेपहर बाद मौसम ने करवट लेकर खुशनुमा माहौल बना दिया। धार में बादल छाने रहे लेकिन बारिश नहीं हुई। अंचल में राजगढ़, खिलेड़ी व राजाेद क्षेत्र में अच्छी बारिश हाेने से किसानों के चेहरे खिल गए। किसानों ने समय से पहले ही रबी सीजन की मुख्य फसल गेहूं की बोवनी कर दी है। तापमान अधिक होने से बीज जमीन से बाहर नहीं निकला।

वहीं चना, लहसुन व मटर की फसल में भी पीलापन आने लगा था। मौसम में हुए परिवर्तन से गेहूं की बोवनी व अंकुरण में फायदा होगा। वहीं किसानों को सिंचाई भी कम करना होगी। रविवार काे अधिकतम तापमान 34.6 व न्यूनतम 21.9 डिग्री रहा। जबकि शनिवार काे अधिकतम 35.0 व न्यूनतम 24.4 डिग्री था।

बिजली गिरने से 2 भैंस की मौत

राजोद. शाम 4.40 बजे अचानक तेज बारिश शुरू हुई। जो एक घंटे तक हुई। सड़कों पर पानी बह निकला। खेत-खलिहान में रखी उपज काे बचाने किसान तिरपाल लेकर दाैड़े। लहसुन की बोवनी का कार्य व हकाई जुताई का काम भी प्रभावित हुआ। समीप के इमलीपाडा (रूणी) में महेश रामसिंह मुनिया के घर के समीप पीपल के पेड़ से बंधी दो भैसों पर आकाशीय बिजली गिरने से माैत हो गई। इसकी सूचना पशु चिकित्सक को दी है।

खिलेड़ी : बह निकले नाले, बिजली गिरने से माैत

खिलेड़ी. बीते दो-तीन दिनों की उमस भरी गर्मी के बाद दोपहर 3 बजे बाद से एक घंटे तेज बारिश हुई। यह बारिश किसानों के लिए फायदेमंद है। मेन मार्ग पर पानी भर गया। बिजली भी बंद हो गई। गांव के दोनों और के नालों से पानी बह निकला। फुलेड़ी सहित आसपास के क्षेत्रों में भी तेज बारिश हुई। समीप के गांव पांदा में बिजली गिरने से 2 लोगों की माैत हाे गई।

राजगढ़ : नालाें का पानी सड़क पर, हाट बाजार की दुकानों में भी घुसा

राजगढ़. नगर में दोपहर दाे बजे बाद पाैन घंटे तक तेज बारिश हुई। इससे नगर के मैला मैदान, पुराने चंद्रशेखर आजाद मार्ग, सुभाष मार्ग सहित अनेक मार्गों एवं निचली बस्तियों में पानी भर गया। अनेक नालों के जाम होने से नालों का गंदा पानी सड़कों पर बह निकला। कुक्षी नाका पेट्रोल पंप के समीप सरकारी पशु चिकित्सालय के सामने करीब डेढ़ फीट तक पानी भर गया।

चिकित्सालय के भीतर भी हर वर्ष वर्षाकाल में पानी जमा हो जाता है। इसकी ऊंचाई कम होने से यह स्थिति निर्मित होती है। साथ ही यहां निजी जमीन मालिक द्वारा पानी की निकासी के व्यवस्था प्रबंध भी सही तरीके से नहीं किए। जिससे राहगीराें काे भी परेशानी उठाना पड़ती है।

थाने परिसर में घुसा पानी : पुलिस थाना परिसर के समीप से ही पुलिसकर्मियों के क्वार्टर तक जाने का रास्ता पूरी तरह से जलमग्न हो गया। पुलिस वाहन के साथ अन्य चार पहिया वाहन पानी में दिखाई दिए। अनेक जब्तीशुदा वाहन भी जलमग्न होकर सड़ रहे हैं। साप्ताहिक हाट बाजार मेला मैदान में लगी दुकानाें में भी पानी घुस गया। खरीदी के लिए आए आसपास के ग्रामीण भी भीगते हुए लाैटे। मेला मैदान से माताजी मंदिर तक डेढ़ से दो फीट तक पानी भर गया। नगर की नाली और नालों का गंदा पानी सड़क पर आ गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें