पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhar
  • CMIS Was Unable To Disclose The Numbers Given To The Vendors Who Are Running The Ambulance Against The Rules

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:नियम विरुद्ध एबुलेंस चला रहे वेंडरों काे दिए नाेटिस, संख्या नहीं बता पाए सीएमएचओ

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में नियम विरुद्ध एबुलेंस संचालन का मुद्दा उठने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसर हरकत में आए है। सीएमएचओ आरसी पनिका ने उन सभी वेंडराें काे नाेटिस जारी किए हैं जाे कंडम एंबुलेंस चला रहे हैं। भास्कर पड़ताल में सात कंडम एबुलेंस के संचालन की बात सामने आई थी। इनमें से स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कितने वेंडरों काे नाेटिस जारी किए हैं। यह सीएमएचओ ने नहीं बताया है।

सूत्राें के मुताबिक गुरुवार काे मामला सीएमएचओ के संज्ञान में जाने के बाद ताबड़ताेड़ उन्हाेंने जिला अस्पताल पहुंचकर एबुलेंस का ऑडिट किया था। जिनमें से चार गाड़ियाें के उनके द्वारा तुरंत रिजेक्ट किए जाने की भी खबर है। गुरुवार काे इस मामले में उन्हाेंने कंडम एबुलेंस संचालित करने वाले वेंडराें काे नाेटिस देने की बात कही।

यह भी खबर है कि एनएचएम (नेशनल हेल्थ मिशन) की टीम जिले में ही घूम रही है। वह भी एबुलेंस की ऑडिट कर रही है। हालांकि टीम धार नहीं पहुंची है। इसीलिए वेंडराें के कारनामे और स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा हेल्थ केयर लिमिटेड की लापरवाही का खुलासा हाेने के बाद सीएमएचओ ने ताबड़ताेड़ एक्शन लिया।

गुरुवार को फिर ऑनराेड दिखी एबुलेंस
भास्कर ने जननी एक्सप्रेस- एमपी 43 बीडी 3085 के ऑडाेमीटर का फाेटाे छापकर यह स्पष्ट कर दिया था कि ये एबुलेंस ढाई लाख किमी से ज्यादा 2 लाख 80 हजार किमी तक चल चुकी है। इसके बाद भी विभागीय अधिकारी आंखे मूंदे बैठे रहे। गुरुवार काे भी यह एबुलेंस ऑनराेड देखी गई।

मार्च में बदलेगा ठेका इसलिए नहीं बदल रहे गाड़ी : एंबुलेंस संचालित करने वाली निजी कंपनियां पांच साल के लिए चलती है। बताया जा रहा है कि मार्च में ठेका बदलने वाला है। संभवत: इसीलिए काेई भी वेंडर अभी गाड़ी बदलना नहीं चाहते। मगर ये भी सत्य है वे अपनी गाड़ियां ऑफ राेड नहीं करते हुए गर्भवतियाें की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। शुक्र है कि अभी यह एबुलेंस किसी गर्भवती काे अस्पताल लाते समय बंद नहीं हुई। ऐसा हाे इससे पहले इन्हें बंद किया जाना जरूरी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें