पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:साढ़े नाै माह बाद आज से नियमित शुरू हाेंगे काॅलेज, 50 प्रतिशत काे मिलेगा प्रवेश

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उम्मीदाें के साल 2021 में काॅलेज छात्रों के लिए शिक्षा के द्वार खुलने जा रहे हैं। साढ़े नाै महीने बाद साेमवार से काॅलेजाें में नियमित कक्षाएं शुरू हाेगी। फिलहाल केवल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काॅलेज शुरू हाेंगे। स्कूलाें की तरह यहां भी जाे छात्र पालक का सहमति पत्र लेकर आएगा। उसे ही काॅलेज में प्रवेश दिया जाएगा। हालांकि कुछ बच्चाें ने सहमति पत्र काॅलेज में जमा भी किए है। छात्राें काे अपने साथ सैनिटाइजर लाना हाेगा। मास्क अनिवार्य रूप से लगाना हाेगा। 22 मार्च काे लाॅकडाउन लगने के बाद सबकुछ बंद था। जून से अनलाॅक हाेने के बाद भी शैक्षणिक संस्थाएं नहीं खाेली गई थी।

अब चूंकि काेराेना के मरीज कम मिल रहे हैं। ऐसे में उच्च शिक्षा विभाग ने नियमित काॅलेज खाेलने की अनुमति प्रदान की है। साेमवार से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कक्षाएं संचालित की जाएगी। छात्राें काे पूरी सावधानी के साथ आना हाेगा। शहर के पीजी काॅलेज में यूजी और पीजी में लगभग 9100 बच्चे है। जिसमें 5500 पुराने है और 3600 नए एडमिशन हुए है। कक्षा में सभी काे साेशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाया जाएगा।

प्रवेश के लिए पालकाें का सहमति पत्र जरूरी : पीजी काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. एचएल फुलवरे ने बताया कि पालकाें के सहमति पत्र के बिना किसी छात्र काे प्रवेश नहीं मिलेगा। ऐसे में काॅलेज आने के इच्छुक छात्र अपने पालक का सहमति पत्र लेकर आएं। प्रबंधन की तरफ से वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सूचना पहुंचा दी गई है। इसके अलावा काॅलेज के बाहर भी नाेटिस चस्पा किया गया है। साइंस के छात्राें के लिए 1 जनवरी से प्रेक्टिकल क्लासेस शुरू कर दी गई है। जिनमें कुछ छात्राें ने सहमति पत्र दिए हैं।

कन्या काॅलेज में भी यही प्रक्रिया हाेगी
शहर के कन्या काॅलेज में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कक्षाएं संचालित हाेगी। यहां भी छात्राओं काे पालक की बगैर सहमति पत्र के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा।काॅलेज प्रबंधन के अनुसार छात्राओं काे मास्क, सैनिटाइजर साथ लाना हाेगा। यह सूचना प्रबंधन ने छात्राओं तक पहुंचा दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें