धार में कोरोना:प्रोफेसर पिता व पुत्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

धार21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धार में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। - Dainik Bhaskar
धार में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं।

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना ने दस्तक देना शुरू कर दी है। राजगढ़ गांव के चार भुजा मंदिर के समीप रहने वाले पिता -पुत्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना रिटर्न से स्वास्थ्य विभाग का अमला भी अलर्ट हो गया है। शुक्रवार को टीम ने परिवार के सैंपल लिए। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। इनमें से दो मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर शिला मुजाल्दा ने बताया कि राजगढ़ के पिता -पुत्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित जावरा में गमी में शामिल होकर में एक हफ्ते पहले ही लौटा था। पिता शासकीय महाविद्यालय में प्रोफेसर हैं, जबकि बेटे की ऑनलाइन शॉप है। इन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुके हैं। टीम का कहना है कि संक्रमितों के कॉन्टेक्ट में आए लोगों की भी कोरोना जांच की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में राजगढ़ निवासी कोरोना के दोनों मरीजों को शामिल नहीं किया जाएगा। इसके पीछे स्वास्थ्य विभाग का तर्क है कि रैपिड टेस्ट में व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही उसे पॉजिटिव मानते हुए इलाज शुरू कर दिया जाता है, लेकिन बुलेटिन में शामिल करने के लिए आरटीपीसीआर की रिपोर्ट का इंतजार किया जाता है। विभाग के पोर्टल पर ऑनलाइन डाटा अपडेट होने में भी समय लगता है। जिसके चलते एक दिन बाद मरीजों का आंकड़ा जारी किया जाता है। इन सभी मरीजों में कोरोना के सामान्य लक्षण हैं, लेकिन नए वेरिएंट की पुष्टि को लेकर सभी के सैंपल पुणे जांच के लिए भेजे जाएंगे।