पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhar
  • Criminal Incidents Will Be Stopped And Security Will Be Available In Colony Areas, Police Will Be Deployed 24 Hours

सुविधा:आपराधिक घटनाओं पर लगेगी रोक और काॅलोनी क्षेत्राें में मिलेगी सुरक्षा, 24 घंटे तैनात रहेगी पुलिस

धार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक वर्मा ने पुलिस चाैकी काे देख कलेक्टर-एसपी से की चर्चा। - Dainik Bhaskar
विधायक वर्मा ने पुलिस चाैकी काे देख कलेक्टर-एसपी से की चर्चा।
  • नाैगांव थाना बायपास पर बनने से शहर से 3 किमी दूर, इसलिए त्रिमूर्ति क्षेत्र में पुलिस चाैकी शुरू की

क्षेत्र में पुलिस चौकी बनने के बाद रहवासियाें में सुरक्षा का भाव जागृत होता है। हमेशा मांग थी कि जहां अधिक जनसंख्या हो, ट्रैफिक का दबाव हो, शिक्षण संस्थाएं, फोरलेन सड़क है वहां चौकी व्यवस्था की जाए। त्रिमूर्ति क्षेत्र में पुलिस चौकी बनने से अब आपराधिक घटनाओं पर रोक लगेगी।

इस समय यहां आबादी का दबाव है। चौकी के चारों और काॅलोनी क्षेत्र है। इस चौकी से दिन रात अपनी सेवा देने वाले पुलिसकर्मियों को भी एक बैठने का स्थान मिलेगा। इस स्थान का उपयोग इससे अच्छा हो ही नहीं सकता था। इस चौकी के आसपास गुजरने वाली माताओं और बहनों को भी एक सुरक्षा का अनुभव होगा।

यह बात शनिवार को विधायक नीना वर्मा ने त्रिमूर्ति नगर स्थित नवनिर्मित पुलिस चौकी के उद्घाटन के दौरान कही। फीता काटकर इस चौकी का उद्घाटन किया। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, एसपी आदित्य प्रताप सिंह, एसडीएम दिव्या पटेल, सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जाेशी, नपा उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी मौजूद थे।

वर्मा ने चौकी का अवलोकन किया। इसके बाद नौगांव थाना परिसर पहुंच कर पौधारोपण कर परिसर का निरीक्षण किया। शहर में वर्तमान में मोहन टाॅकीज, धानमंडी, भोजशाला चौकी पर पुलिस जवानों की तैनाती 24 घंटे रहती है। बस स्टैंड चौकी पर भवन की स्थिति जर्जर होने से कुछ दिनों पूर्व इस चौकी को खाली कर दिया है। अब इस नवीन चौकी के शुरू हाेने से बदमाशाें पर शिकंजा कसने में कामयाबी मिलेगी।

थाना 3 किमी दूर, पुलिस के आने तक बदमाश कर जाते हैं वारदात
गाैरतलब है कि नाैगांव थाना बनने के बाद से वह फांसीवाली टेकरी पर किराये के भवन में संचालित हाेता था। एक साल पूर्व ही इंदाैर-अहमदाबाद फाेरलेन बायपास जेतपुरा में नया भवन बनकर तैयार हुआ है। यह थाना शहर से तीन किमी दूर है।

अगस्त में ही बदमाशाें ने ऑफिसर काॅलाेनी स्थित जज के निवास, पशु चिकित्सक सहित महेश नगर स्थित गायत्री शक्तिपीठ में वारदात की थी। थाना दूर हाेने से सूचना पर पुलिस भी जब माैके पर पहुंचती है ताे बदमाश तब तक भाग जाते है। ऐसे में अब शहर व काॅलाेनियाें के बीच चाैकी खुलने से 24 घंटे पुलिस की सुरक्षा मिलेगी।

खबरें और भी हैं...