पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:सैंपलिंग में लापरवाही बरतने पर दाे बर्खास्त, 15 लाेगाें के सैंपल लिए बिना जांच के लिए भेजे

धार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निसरपुर के टाणा में 17 की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई, 15 ने कहा उन्हाेंने सैंपल नहीं दिया

निसरपुर के टाणा गांव के लाेगाें की सैंपलिंग में लापरवाही बरतने के मामले में सीएमएचओ डाॅ. ओरसी पनिका ने कलेक्टर के आदेश पर दाे लाेगाें काे मंगलवार काे बर्खास्त कर दिया है। इन लाेगाें ने 15 लाेगाें के सैंपल लिए बिना ही उनके नाम से सैंपल जांच के लिए भेज दिए थे। जाे कि बाद में पाॅजिटिव पाए गए। मामले में शिकायत के बाद जांच की ताे लैब टेक्नीशियन और एक अन्य काे इसमें दाेषी पाया।

दाेनाें ने अपने काम में लापरवाही करते हुए 15 लाेगाें के नाम से सैंपल तैयार कर लैब काे भेज दिए। जबकि उनसे सैंपल लिए ही नहीं थे। मामले में जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डाॅ. संजय भंडारी ने बताया कि बच्चन मुजाल्दा और लैब टेक्नीशियन गुमानसिंह चाैहान ने यह लापरवाही की।

दाेनाें संविदाकर्मी थे, जिन्हें जांच के बाद मंगलवार काे सीएमएचओ डाॅ. पनिका ने बर्खास्त कर दिया है। इधर टाणा गांव के ग्रामीण हरजीत मुजाल्दा और कमल मुजाल्दा नपा कर्मी निसरपुर ने बताया कि उन्हाेंने सैंपल दिया ही नहीं और रिपाेर्ट पाॅजिटिव दे दी थी। इससे परेशान हाे गए थे।

15 सैंपल भी उसी के थे
डाॅ. भंडारी ने बताया कि इन्हाेंने लाेगाें के नाम जुटाए और एक ही व्यक्ति का अलग-अलग सैंपल लेकर उसे 15 सैंपल में दे दिया। जिस एक व्यक्ति का सैंपल लिया गया था उसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई चूंकि अन्य 15 सैंपल भी उसी के थे इसलिए सभी 17 सैंपल पाॅजिटिव आए। मामले में लेब टेक्नीशियन गुमानसिंह चाैहान का कहना है कि उन्हाेंने खाली स्ट्रीप भेजी थी यह जानने के लिए कि जांच सही हाे रही है या गलत रिपाेर्ट भेजी जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें