पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योग:मंगल और राहु की युति से बन रहा अंगारक याेग

धार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ज्याेतिष बाेले- मेष से वृषभ राशि में प्रवेश कर चुका है मंगल
  • देश-दुनिया पर प्रभाव देखा जा सकता है

अगर आपकाे गुस्सा अधिक आता है ताे सावधान हाे जाएं। क्याेंकि इससे अाप विवाद में पड़ सकते हैं। खासताैर पर मेष, वृषभ, वृश्चिक राशि के साथ मकर राशि के जातकाें काे ध्यान देने की जरूरत है। बेवजह से गुस्सा विवाद का कारण बन सकता है।

इन राशि के जातकों काे इसलिए ध्यान देने की जरूरत है क्याेंकि मंगल राहु की एक साथ युति से अंगारक याेग बन रहा है। इस याेग में अधिक गुस्सा करने वालाें पर उलट प्रभाव पड़ेगा। इसके अलावा देश-दुनिया पर भी प्रभाव पड़ेंगे।

22 फरवरी सुबह 5 बजकर 2 मिनट से मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन हाे चुका है। मंगल मेष राशि से वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं। जहां पहले से ही पाप ग्रह राहु बैठा हुआ है। ऐसे में मंगल के मेष राशि से वृषभ राशि में प्रवेश करने से देश-दुनिया पर प्रभाव नजर आएगा। मंगल काे सभी ग्रहाें का सेनापति हाेने का दर्जा प्राप्त है। मंगल मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी भी माने गए हैं।

अभी मंगल मेष राशि में गाेचर कर रहे थे। यह उनकी स्वयं की राशि है। मंगल अपनी ही राशि में उच्च हाे जाते हैं। वहीं कर्क राशि में मंगल काे नीच माना जाता है। सूर्य, चंद्रमा और बृहस्पति से इनकी मित्रता है। बुध से मंगल की नहीं बनती है। जबकि शुक्र और शनि से इनके अच्छे संबंध माने जाते हैं।

मानव जीवन में मंगल का यह महत्व

ज्याेतिष पं. अशाेक शास्त्री ने बताया कि मंगल क्रूर गृह हाेने के साथ इसे साहस, याेद्धा, क्राेघ और ऊर्जा का कारक भी माना गया है। यह एक शक्तिशाली ग्रह भी है। इसलिए इसका शुभ और अशुभ हाेना व्यक्ति के जीवन में बड़ा ही महत्वपूर्ण है। मंगल से ही मांगलिक दाेष का निर्माण हाेता है। इसे एक अशुभ याेग के ताैर पर देखा जाता है। यह दाेष वैवाहिक संबंधी कार्याें के लिए भी बाधक माना गया है।

14 अप्रैल तक विराजमान रहेेंगे : पं. शास्त्री के मुताबिक मंगल का राशि परिवर्तन हाे चुका है। 14 अप्रैल तक मंगल वृषभ राशि में विराजमान रहेंगे। चूंकि इस राशि में पहले से राहु बैठा हुआ है। ऐसे में दाेनाें ग्रहाें के एक ही राशि में मिलने से अंगारक याेग बन रहा है। जाे अच्छा नहीं है।

वृषभ राशि में इस याेग के निर्माण से देश-दुनिया में प्रभाव पड़ेगा। इसमें विवाद, आक्रामक, हिंसक स्थिति बनने की संभावना है।

मेष, वृषभ व वृश्चिक राशि के जातक दें विशेष ध्यान

अंगारक याेग का असर मुख्यत: तीन राशि के जातकाें पर पड़ेगा। मेष, वृषभ व वृश्चिक राशि के जातकांे केा विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इस राशि के जातक अपने क्राेध पर काबू रखें। जहां तक हाे सकें विवाद की स्थिति से बचे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें