धार जिले में अवैध शराब जब्त:घर में बक्सों के पीछे छुपाकर रखी हुई अवैध शराब की पेटियों को आबकारी ने पकड़ा, आरोपी फरार

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त की गई शराब। - Dainik Bhaskar
जब्त की गई शराब।

धार जिले में अवैध शराब परिवहन व कच्ची शराब निर्माण को लेकर की जा रही कार्रवाई के तहत आबकारी विभाग की टीम ने गुरुवार दोपहर के समय धार के समीप बडी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

विभाग की टीम ने एक घर नुमा झोपडे़ से शराब की पेटियों को जप्त किया है। विभाग को मुखिबर से सूचना प्राप्त हुई थी कि उक्त मकान में शराब की पेटियां छुपाकर रखी हुई हैं, जिसे रात के अंधेरे में एक स्थान से दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जाना है।

सहायक आबकारी आयुक्त यशवंत धनोरे ने बताया कि सूचना की पुष्टि करने के बाद तीन टीमें दबिश के लिए बनाई गई, इसके बाद चारों तरफ से अधिकारियों ने एक साथ उक्त मकान पर दबिश दी। हालांकि अधिकारियों के पहुंचने के पहले ही आरोपी मौके से फरार हो गया।

ऐसे में आबकारी ने घर के मालिक को आरोपी बनाया है। जिस व्यक्ति के घर से शराब बरामद की गई है। उसपर पूर्व में भी आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज है। गुरुवार को आबकारी ने शराब तस्कर के घर पर दबिश देकर बडी मात्रा में अंग्रेजी शराब को जब्त किया है।

बीयर व व्हिस्की जब्त

विभाग के उनि जितेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि ग्राम पर्वतपुरा में स्थित एक रहवासी घर पर दबिश दी गई। इस घर से शराब परिवहन होने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके चलते दबिश के दौरान 30 पेटी बीयर व 30 पेटी गोवा व्हिस्की जब्त की गई है।

आरोपी ने घर में बक्से व बडे़ बर्तनों के पीछे शराब की पेटियों को छुपाकर रखा था। साथ ही पंचनामा बनाकर महेश पिता गुलाम के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। जब्त की गई शराब की कुल कीमत 3 लाख रुपए है। कार्रवाई के दौरान सहायक जिला आबकारी अधिकारी बसंती भूरिया, देवेश चतुर्वेदी, राजेश कुमार जैन व उनि एसएस सिंगनाथ उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...