डामर फैक्टरी में हादसा:ड्रमों में धमाके बाद लगी आग, कर्मचारी झुलसा; साथियों ने भागकर बचाई जान

धार9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीथमपुर की डामर फैक्टरी में इस तरह से लगी आग। - Dainik Bhaskar
पीथमपुर की डामर फैक्टरी में इस तरह से लगी आग।
  • पीथमपुर की डामर फैक्टरी में हादसा, एसपी फायर ने कहा- फैक्टरी में नहीं थे सुरक्षा के संसाधन

पीथमपुर में डामर बनाने वाली कंपनी आरके इंडस्ट्रीज में रविवार की सुबह 7.50 बजे आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि 5 किमी दूर तक भी उसकी लपटें दिखाई दी। यहां सिलाेटीन नामक पदार्थ से डामर बनाया जाता है।

आग में कंपनी का एक कर्मचारी 70 प्रतिशत तक झुलस गया। उसे गंभीर हालत में महू रैफर किया गया है। आग पर पीथमपुर की दाे फायर दमकल से ढाई घंटे में काबू पाया जा सका। घटना के समय कंपनी में आठ कर्मचारी काम कर रहे थे। उन्होंने भागकर जान बचाई। रहवासी और गार्ड ने बताया- आग लगने से पहले धमाकों की भी आवाज आई, जिसके बाद हमने इसकी सूचना फायर दमकल काे दी गई। सुबह 9.35 बजे आग पर काबू पाया गया।

सूचना मिलने पर बगदुन थाना प्रभारी तारेष साेनी पुलिस बल के साथ माैके पर पहुंचे और स्थिति पर नियंत्रण किया। पीथमपुर के फायर एसपी आरएस निगवाल ने बताया कि डामर फैक्टरी में सुरक्षा के काेई संसाधन और उपकरण नहीं हैं। आग के कारण आसपास की कंपनियां भी चपेट में आ सकती थीं।

आज जांच करेंगे अधिकारी
हेल्थ एवं सेफ्टी अधिकारी राजेश यादव ने कहा साेमवार काे जांच के लिए जाएंगे। कंपनी के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

बयान के बाद केस दर्ज करेंगे
थाना प्रभारी तारेष साेनी का कहना है कि गंभीर घायल का इलाज चल रहा है। ठीक होने पर बयान लेंगे। साथ ही कंपनी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाएगा। कंपनी में पहली बार ही आग लगी है। कंपनी में किसी प्रकार काेई बाेर्ड भी नहीं लगा था।

खबरें और भी हैं...