• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhar
  • Four And A Half Thousand Diesel Sold In One And A Half Day, 550 Liters Of Diesel Including Two Tankers, Diesel Pump Machine Seized

टैंकर से डीजल बेचने वाले 5 गिरफ्तार:डेढ़ दिन में साढ़े चार हजार डीजल बेचा, दो टैंकर, डीजल पंप मशीन सहित 550 लीटर डीजल जब्त

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पेट्रोल और डीजल के भाव में जरूर कुछ कमी आई है, लेकिन इसकी कालाबाजारी जारी है। शुक्रवार देर रात सरदारपुर पुलिस ने अवैध रूप से डीजल बेचने और परिवहन करने वाले के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पांच आरोपियों को पकड़ने के साथ ही 550 लीटर डीजल जब्त किया किया है।

टीआई अभिनव शुक्ला ने बताया कि बड़वेली गांव में एक बड़े टैंकर से कुछ लोग द्वारा नली की मदद से डीजल दूसरे टैंकर में शिफ्ट करने की सूचना मिली थी। इस पर टीम ने दबिश दी तो पांच लोग ऐसा करते पकड़ में आए। आरोपी रफीक ने बताया कि दो दिन पहले इंदौर से टैंकर में पांच हजार लीटर डीजल लेकर निकले थे, जिसके बाद पिछले डेढ़ दिनों में 4 हजार से ज्यादा डीजल अलग-अलग स्थानों पर बेचा है। पुलिस टीम ने टैंकर आरजे-09 जीबी- 8504 से पांच सौ लीटर व टैंकर एमपी- 43 जी- 3615 से 50 लीटर से अधिक डीजल को जब्त किया है। पुलिस ने छोटे टैंकर से एक मशीन भी जब्त की है, इस मशीन के माध्यम से ही छोटे वाहनों में डीजल डाला जाता था।

पुलिस को आशंका रतलाम से आया टैंकर
रात करीब 11 बजे कार्रवाई करने के बाद पुलिस टीम टैंकर सहित सभी आरोपियों को लेकर थाने पर पहुंची, जहां पर आरोपी रफीक पिता जुम्मा, अजय पिता बंशीलाल, मनीष पिता कलाराम, सरजूराम पिता दुकलुराम, अश्विन पिता विजय के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों के पास से डीजल बेचने का लाइसेंस व परमिट भी नहीं मिला है। गिरफ्तार आरोपियों में दो लोग समीप के प्रदेश छत्तीसगढ़ के निवासी भी बताए जा रहे हैं। पुलिस को पूछताछ में आरोपी रफीक ने टैंकर को इंदौर से लाना बताया है। लेकिन पुलिस को आशंका है कि आरोपी टैंकर को रतलाम क्षेत्र से लेकर आए हैं। वे गांव-गांव मांग के अनुसार डीजल सस्ते दामों पर उपलब्ध करवा रहे थे।