पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खाद्य विभाग:गुलाब जामुन व रसगुल्ले घटिया निकले, बनाने वाली कंपनी मालिकों पर केस दर्ज

धार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाेपाल की लैब में भेजे गए नमूनाें काे मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना गया

खाद्य वस्तुएं बनाने वाले इंदाैर और जबलपुर की दाे कंपनियों के संचालकाें के खिलाफ खाद्य विभाग ने गंधवानी और कुक्षी में केस दर्ज कराए हैं। इऩ कंपनियों के खाद्य पदार्थों के जो नमूने भाेपाल की लेब में जांच के लिए भेजे थे, वे असुरक्षित घाेषित किए गए और उनकाे मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना गया है। जिला खाद्य अधिकारी सचिन लाेंगरिया के अनुसार मार्च महीने में बद्रीलाल पिता हरीलाल वर्मा बाग राेड गंधवानी के यहां से श्रीराजरानी गुलाबजामुन मिक्स 200 ग्राम पैकेट का नमूना लिया था। जाे कि जांच के लिए राज्य खाद्य प्रशिक्षण शाला भाेपाल भेजा गया था। वहां से भारत सरकार द्वारा अधिकृत लेब से जांच कराई गई।

नमूना असुरक्षित घाेषित किया गया। मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारण माना गया। निर्माता तलाटी फुड्स प्राेडक्ट प्रायवेट लिमिटेड सुखलिया विजयनगर इंदाैर है। इसके तीन डायरेक्टर शांतिलाल तलाटी, भारत तलाटी और जितेंद्र तलाटी के खिलाफ गंधवानी थाने पर धारा 420, 272, 273 भादंवि के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है। साथ ही विक्रेता ब्रदीलाल के खिलाफ भी केस दर्ज कराया है।

इसी प्रकार थाना कुक्षी में भी एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कराया है। यहां से झूम काेकाेनट रसगुल्ला का नमूना लिया था। यह भी असुरक्षित पाया गया है। विक्रेता फिराेज बाेहरा पिता इब्राहिम दस ताैफिया मार्ग कुक्षी है। निर्माता है बालाजी फूड प्राेडक्ट आंचल नगर जबलपुर के प्राेप्राइटर याेगितासिंह श्रेष्ठा के खिलाफ भी केस दर्ज कराया है। लाेंगरिया ने बताया कि मार्च में 20, अप्रैल में 6 नमूने लिए गए हैं। जनवरी से लेकर अभी तक 8 लाेगाें पर केस दर्ज कराया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें