• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhar
  • Half An Hour Dharna In Front Of Cooperative Institution, MLA Said Government Should Control Uncontrolled Inflation

महंगाई को लेकर कांग्रेस की 11KM लंबी जन जागरण पदयात्रा:सहकारी संस्था के सामने आधे घंटे धरना, विधायक बोले- अनियंत्रित महंगाई को नियंत्रित करें सरकार

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदर्शन करते कांग्रेसी। - Dainik Bhaskar
प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

महंगाई को लेकर सरदारपुर विधानसभा में कांग्रेस ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। सुबह से शुरू हुई पदयात्रा करीब दोपहर चार बजे तक निकाली गई। यात्रा करीब 11 किमी लंबी रही। कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल ने कहा कि देश एवं प्रदेश में लगातार बढ़ती महंगाई से आमजनता का बजट बिगड़ गया है, बेतहाशा वृद्धि से जनता की कमर टूट चुकी है। आज पेट्रोल 108 रुपए, डीजल 91 रुपए, रसोई गैस सिलेंडर 970 रुपए हो चुका है। किसानों को नकद भुगतान पर खाद नहीं मिल रहा है, लेकिन प्रदेश के मुखिया को किसानों की कोई चिंता नहीं है। बेरोजगारों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, बिजली बिलों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है और हजारों रुपए के बिल आ रहे हैं। सरकार महंगाई काे नियंत्रित करे।

11 किलो मीटर लंबी यात्रा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा धुलेट से सरदारपुर तक यात्रा निकाली गई। केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की शिवराज सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण बढ़ती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी पर कोई नियंत्रण ना होना, देश की गिरती अर्थव्यवस्था, साथ ही सरदारपुर क्षेत्र में गरीब किसानों को नकद खाद वितरण, बढे़ हुए बिजली बिल की जांच की मांगों को लेकर धुलेट से सरदारपुर तक निकाली गई 11 किलोमीटर की जन जागरण पदयात्रा को सरदारपुर बस स्टैंड पर समाप्त हुई।

आधे घंटे दिया धरना

पदयात्रा के दौरान कांग्रेसजनों द्वारा सरदारपुर में सहकारी संस्था के सामने धरना प्रदर्शन कर नकद खाद वितरण की मांग की गई। विधायक ग्रेवाल ने मौके पर ही जिला खाद अधिकारी स्वाती राय से फोन पर चर्चा की, जिस पर जिला अधिकारी द्वारा 2 दिन में नकद खाद वितरण शुरू करने की बात कही। इस दौरान करीब आधे घंटे धरना दिया गया, इसके बाद बस स्टैंड पर विद्युत विभाग के अधिकारी पीयुष चतुर्वेदी को बढ़े हुए बिजली बिलों की सूची सौंपी गई, जिस पर संबंधित अधिकारी द्वारा उचित जांच करवाने की बात कही गई। इस दौरान जनजागरण पदयात्रा को विभिन्न स्थानों पर रतलाम के पूर्व विधायक पारस सकलेचा, धार जिला कांग्रेस के सहप्रभारी हेमंत पाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव गोविंद पाटीदार आदि ने भी संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...