पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhar
  • In All Five Accidents, Brake Failure Occurred, 6 People Injured, One Seriously Injured Was Referred To Indore

7 घंटे में 5 हादसे:पांचों हादसों में ब्रेक फेल होने से हुए, 6 लोग घायल, एक गंभीर घायल को इंदौर किया रैफर

धार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क हादसा - Dainik Bhaskar
सड़क हादसा

राऊ-खलघाट फोरलेन के गणपति घाट पर हादसें रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। रविवार को 7 घंटे में कुल पांच हादसे हुए हैं। जिसमें 6 लोग घायल हुए हैं, हादसे की सूचना के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और टोल कंपनी की एंबुलेंस के माध्यम से सभी घायलों को पास के अस्पताल ले जाया गया। जहां सभी का इलाज किया जा रहा है। घाट की ओर उतरने वाली लेन पर अधिक ढलान होने के कारण रोजाना गाड़ियों के ब्रेक फेल हो रहे हैं। जिससे लोग हादसे का शिकार हो जाते हैं। घाट पर प्रशासन ने हादसे रोकने के तमाम उपाय किए, लेकिन घाट पर तमाम उपाय अभी तक फेल ही साबित हुए। इधर घायलों में से एक को इंदौर रैफर किया गया है।

पहला हादसा
सुबह 8 बजे इंदौर की तरफ से आकर गणपति घाट उतर रहा बड़ा ट्राला क्रमांक एमएच- 12 एमवी- 3923 के ब्रेक फेल होने से ट्राला अनियंत्रित होकर आगे चल रही मिनी ट्रक क्रमांक एमपी-09 जीएच-2949 को ब्रेक फेल ट्राले ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही मिनी ट्रक रेलिंग तोड़ करीब 40 फीट नीचे खाई में जा गिरी। गनीमत रही कि हादसे में चालक को मामूली चोट आई।

दूसरा हादसा
सुबह 9:40 पर इंदौर की तरफ से आकर गणपति घाट उतर रहा कंटेनर क्रमांक आरजे- 02 जीबी 2648 के ब्रेक फेल होने से कंटेनर अनियंत्रित होकर आगे चल रहे एक अज्ञात वाहन को टक्कर मारते हुए रेलिंग तोड़ गड्ढे में जा घुसा। हादसे के बाद गनीमत रही कि कंटेनर गड्ढे में जा कर रुक गया नहीं तो सीधे खाई में जा गिर जाता, जिसके कारण घाट पर बडा हादसा हो सकता था।

ट्रक भी हुआ हादसे का शिकार
ट्रक भी हुआ हादसे का शिकार

तीसरा हादसा
सुबह करीब 11 बजें इंदौर की तरफ से आकर गणपति घाट उतर रहा कंटेनर क्रमांक एनएल-02 क्यु-8916 के ब्रेक फेल होने से कंटेनर अनियंत्रित होकर आगे चल रही पीकअप क्रमांक युपी-93 टी- 3786 को ब्रेक फेल कंटेनर ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही पिकअप शनिवार शाम को हुए दुर्घटनाग्रस्त खड़े कंटेनर वाहन में पिछे जा घुसी। हादसे में 2 लोग घायल हुए। जिन्हें टोल एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए धामनोद अस्पताल भेजा गया। वही ब्रेक फेल कंटेनर पिकअप को टक्कर मार तेज गति में पूरे घाट उतरकर करीब 2 किलोमीटर आगे जाकर रुखा।

चौथा हादसा
दोपहर 12:30 बजें इंदौर की तरफ से आकर गणपति घाट उतर रहा कंटेनर क्र युपी-21 एएन-8162 के ब्रेक फेल होने से कंटेनर अनियंत्रित होकर आगे चल रही कार क्रमांक एमपी-10 सीए-3454 को ब्रेक फेल कंटेनर ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही कार दो पलटी खाते हुए हैं। डिवाइडर पारकर घाट चढ़ने वाली लेन जा पहुंची। कार में परिवार के लोग सवार थे। हादसे के बाद आसपास के ग्रामीणों ने पहुंचकर घायलों को कार से बाहर निकाल कर टोल एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए धामनोद अस्पताल भेजा गया। हादसे में 3 लोगों को चोट आई। जिनमें एक की हालत गंभीर होने के कारण धामनोद से इंदौर रेफर किया गया।

पांचवा हादसा
दोपहर 3 बजें एक अज्ञात मिनी ट्रक ने बाइक क्र एमपी 13 एफ 9362 को टक्कर मार दी गनीमत रही कि हादसे में किसी को चोट नहीं आई है।

खबरें और भी हैं...