पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhar
  • In The Name Of Giving Dealership, Rs 18 Lakh Was Taken From The Young Man In The Account, The Deceived Youth Reached The Police Station

इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम पर धोखाधड़ी:डीलरशिप देने के नाम पर युवक से खाते में डलवा लिए 18 लाख रुपए, पीड़ित की शिकायत पर थाने में मामला दर्ज

धार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धामनोद थाना यहां पीड़ित ने ठगी की शिकायत की - Dainik Bhaskar
धामनोद थाना यहां पीड़ित ने ठगी की शिकायत की

ओला कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की डीलरशीप देने के नाम पर धामनोद के एक युवक के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। युवक इंटरनेट के जरिए फर्जी कंपनी के संपर्क में आया। कंपनी ने उसे मेल के जरिए संपर्क किया और डीलरशिप देने के एवज में दस्तावेज मांगे। कुछ दिनों बाद डीलरशिप डन करने के बाद एक अकाउंट में रुपए डालने को कहा। युवक ने 10 दिन के भीतर 18 लाख रुपए से अधिक खाते में जमा कर दिए। हालांकि उसके बाद भी डीलरशिप नहीं मिली तो युवक ने थाने में शिकायत की।

सरदार पटेल मार्ग के रहने वाले 37 साल के संदीप पुत्र राधेश्याम ने बताया कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग को देखते हुए उसने डीलरशिप लेने के लिए ऑनलाइन सर्च किया। ओला कंपनी की ओर से मुझे मेल के जरिए संपर्क किया गया। उन्होंने डीलरशिप देने के एवज में पहले पैन कॉर्ड, आधार कॉर्ड और जीएसटी से संबंधित दस्तावेज मांगे। कंपनी का मेल आया कि दस्तावेज वेरिफाई हो गए हैं अब रुपए जमा कर दो। उन्होंने एक अकाउंट नंबर भी भेजा। मैंने पहले 45 हजार 500, फिर 5 लाख 50 हजार रुपए ट्रांसफर किए। इसके बाद 9 लाख 50 हजार और फिर 3 लाख 25 हजार, इसे मिलाकर कुल 18 लाख 71 हजार रुपए खाते में जमा कर दिए। साथ ही संदीप ने बताया कि कंपनी की ओर से योगेश त्रिपाठी नामक युवक ने कॉल किया था, उसने खुद को एचआर बताया था।

टीआई राजकुमार यादव ने बताया कि संदीप की ओर से आवेदन दिया गया है, जिसमें स्कूटर की डीलरशिप लेने के लिए कंपनी के बताए खातों में रुपए जमा किए थे। मामले में प्रकरण दर्ज किया है। बैंक से खातों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।