पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धार कलेक्टर की अनूठी पहल:ड्यूटी पर तैनात कोटवार से करवाया 20 बेड कोविड वार्ड का लोकार्पण

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड वार्ड का लोकार्पण करता कोटवार। - Dainik Bhaskar
कोविड वार्ड का लोकार्पण करता कोटवार।

कोराना संक्रमण महामारी में धार जिले टांडा से जमीन से जुड़े योद्धा के सम्मान की ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। टांडा में शुक्रवार को 20 बेड वाले कोविड वार्ड का लोकार्पण करने कलेक्टर आलोककुमार सिंह पहुंचे थे। उन्होंने खुद लोकार्पण करने की जगह ड्यूटी पर तैनात कोटवार इंदरसिंह से विधिवत नवीन कोविड वार्ड का लोकार्पण फीता काटकर कराया।

कलेक्टर आलोककुमार सिंह की इस अनूठी पहल की तारीफ सोशल मीडिया पर जमकर की जा रही है। कलेक्टर सिंह ने बताया कि जमीन से जुड़े योद्धा का सम्मान इस संकट की घड़ी मे फूल माला से नहीं बल्कि उनका उत्साह बढ़ाकर किया जाना चाहिए। आज गांव की सीमा पर रास्ते बंद किए जाते है तो पूरे समय तेज धूप बढ़ते तापमान मे यही कोटवार पूरे समय सेवा देते है। ऐसे में इनका सम्मान होना जरुरी है। यहां पहुंचने पर देखा कि कोटवार धूप मे खड़ा था। उसका सम्मान इससे बढ़कर क्या होगा इसलिए यह पहल की गई है।

कुक्षी एसडीएम विवेक कुमार ने बताया कि इसके साथ ही इस चिकित्सालय के लिए एक एंबुलेंस भी सौंपी गई है। कोविड केयर सेंटर में 20 बेड हैं, जिसमें ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी यहां रखे गए हैं। इस कोविड केयर सेंटर के निर्माण से आसपास के ग्रामीणों को बीमारी के इलाज में राहत मिल सकेगी। कलेक्टर सिंह ने अस्पताल की बन रही पत्थरों वाली बाउंड्रीवॉल के शीघ्र कार्य पूर्ण करने के आदेश दिए है। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक उमंग सिगार की मांग पर दी गई एक एंबुलेंस का भी लोकार्पण किया गया।

अब सेवा देने में कोई कसर नहीं छोडूंगा

कोटवार इंदरसिंह ने कहा कि मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि इस तरह एक दिन किसी भवन का लोकार्पण करूंगा। कलेक्टर सर ने सम्मान के साथ पुरस्कार दिया है। जिस पुरस्कार के लिए हम 26 जनवरी 15 अगस्त की राह देखते है वह पुरस्कार आज ड्यूटी के दौरान मिला है। अब रात दिन सेवा देने में कोई कसर नहीं छोडूंगा।

रिपोर्ट: गोपाल खंडेलवाल, अमझेरा

खबरें और भी हैं...