डेंगू के बाद कोरोना भी एक्टिव:खिलेड़ी की 20 वर्षीय महिला की डेंगू से माैत, कोरोना के भी तीन नए मरीज

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए वैरिएंट का पता लगाने के लिए जबलपुर भेजे सैंपल

जिले में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। पॉजिटिव मरीजाें के मामले में धार संभाग में दूसरे स्थान पर है। जिले में राेजाना औसत तीन मरीज सामने आ रहे हैं। इससे अब तक डेंगू के 137 मरीज सामने आ चुके हैं, जो एलाइजा टेस्ट वाले हैं। जबकि निजी अस्पतालों की रैपिड किट से की जा रही जांच में 450 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं, जिसे प्रशासन संभावित मान रहा है।

शहर के तीन बड़े निजी अस्पताल में अब भी राेजाना आठ से दस मरीज डेंगू के पहुंच रहे हैं। गुरुवार काे निजी अस्पताल में सादलपुर के समीप गांव खिलेड़ी निवासी 20 वर्षीय महिला की डेंगू से माैत हाे गई। महिला पेट दर्द की शिकायत पर बुधवार दाेपहर भर्ती हुई थी, जहां जांच में रिपाेर्ट पाॅजिटिव हाेकर सुबह उपचार के दाैरान माैत हाे गई।

डेंगू के मामलों में जिला संभाग में तीसरे नंबर पर

जिला अस्पताल का डेंगू वार्ड भी फुल

शहर के प्रकाश नगर, कुम्हार गड्ढा, त्रिमूर्ति नगर, जनता काॅलाेनी, मतलबपुरा, उटावद दरवाजा, छत्री, कैलाश नगर, नाैगांव, एलआईजी काॅलाेनी, धारेश्वर मार्ग अन्नपूर्णा नगर, बड़ा गवलीवाड़ा में 28 मरीजाें की पुष्टि की जा रही हैं। डेंगू के नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका ने ठोस इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। जिससे तेजी से डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं। इसके चलते इंदौर संभाग में सबसे ज्यादा मरीज इंदौर, इसके बार धार में 137 व खरगोन में 133 मरीज है। पिछले दो माह में अब तक आए केस में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक चपेट में आए हैं।

अब स्थिति नियंत्रण में है

माैसम में बदलाव के कारण भी वायरल सहित माैसमी बीमारी बढ़ी है। अब जिला डेंगू के मरीजाें के मामले में संभाग में दूसरे नंबर पर है। हालांकि स्थिति नियंत्रण में हैं। डेंगू का वैरिएंट पता लगाने के लिए जबलपुर भेजे सैंपल की रिपाेर्ट आना बाकी है। -धर्मेंद्र जैन, जिला मलेरिया अधिकारी, धार।

इधर, दाेनाें टीके लगवाने के बाद भी संक्रमित

शहर में 20 दिन की राहत के बाद कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से दस्तक दी है। बुधवार को देर रात तीन लाेगाें की रिपोर्ट काेराेना पॉजिटिव आई है। संपर्क में आए 15 लाेगाें को भी हाेम क्वारेंटाइन किया है। जिला अस्पताल में बनाए गए कोविड जोन में 12 संदिग्ध भी भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शरद नगर निवासी 21 वर्षीय मरीज इंदाैर में पढ़ाई कर रहा था। इंदाैर से आना-जाना लगा हुआ था। कुछ समय से कफ और खांसी हाेने से जांच कराई थी। मरीज ने दाेनाें टीका लगवाया था। भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। छत्रीपुरा स्थित छाेटी मसजिद के समीप का निवासी 50 वर्षीय काेर्ट कर्मचारी के साथ ही 28 वर्षीय कारीगर भी संक्रमित मिला। जाे भक्तामर तीर्थ पर काम कर रहा था।

खबरें और भी हैं...